Lucknow Crime : गोसाईंगंज पुलिस ने पकड़ा 32 लाख का रुपए अफीम पोस्ता छिलका, तीन गिरफ्तार

Lucknow Crime: गोसाईगंज पुलिस ने रविवार को सिठौली पुल के पास से ट्रक में 17 बोरो में अफीम पोस्ता के छिलके बरामद किए। बरामद पोस्ता छिलके का वजन कुल 317.15 किलो के आसपास है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-27 22:23 IST

Lucknow Crime: गोसाईगंज पुलिस ने रविवार को सिठौली पुल के पास से ट्रक में 17 बोरो में अफीम पोस्ता के छिलके बरामद किए। बरामद पोस्ता छिलके का वजन कुल 317.15 किलो के आसपास है। जिसकी बाजार में क़ीमत करीब 32 लाख है। फिलहाल पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही उनके पास से बरामद माल को भी सीज कर दिया है। पुलिस को आरोपियों के पास से एक ट्रक, उसमें लदी लकड़ियां और ट्रैक्टर ट्रॉली भी बरामद हुई है।

लकड़ियों के बीच रखकर करते थे सप्लाई

जानकारी देते हुए SHO गोसाईगंज ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि गोसाईंगंज के रज्जाकपुर गांव निवासी राम सहाय, बबुरिहा खेड़ा निवासी बसंत यादव और नगराम के समेसी गांव निवासी प्रमोद कुमार रावत को गिरफ्तार किया गया है। यह लोग ट्रक में लड़कियां लादते थे और उसके बीच में अफीम पोस्ता के छिलके बोरों में रख लेते थे। जिससे किसी को शक न हो कि गाड़ी में क्या है। उन्होंने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की रविवार को आरोपी जेल रोड की तरफ से माल लेकर निकलेंगे।

इसी सूचना के आधार पर जेल चौकी प्रभारी अनिरुद्ध कुमार ने चेकिंग शुरू की। इस बीच वहां से एक ट्रक जाता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोक कर पूछताछ की तो आरोपी सही जवाब नहीं दे सकी। शक के आधार पर पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें से 17 बोरों में लदे करीब 317.15 किलो अफीम पोस्ता के छिलके बरामद हुए। इसके बाद पुलिस ने उक्त तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि ट्रक चालक सरदार, ट्रक मालिक रामकुमार और बाराबंकी स्थित मोहद्दीपुर निवासी अरविंद पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस अब इनकी तलाश में जुटी हुई है।

ड्रग्स और अफीम के साथ मिलाकर पंजाब में खपाने की थी तैयारी

पूछताछ में सामने आया है कि उक्त आरोपी अफीम पोस्त के छिलके को पंजाब ले जाने की तैयारी में थे। वह पंजाब में इसे ड्रग्स और कोकेन में मिलाकर बिक्री करने की प्लानिंग कर रहे थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ड्रग्स या फिर अफीम के साथ पोस्ता छिलका मिलाने से उसकी कीमत बढ़ जाती है। पंजाब में इसके एक ग्राम का एक लाख रुपए तक मिलता है। इसीलिए वह पूरे माल को लेकर पंजाब जा रहे थे। हालांकि, गोसाईंगंज पुलिस ने इन्हें रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस आरोपियों का रैकेट खंगालने की तैयारी में है।

Tags:    

Similar News