‘पुलिस हिरासत’ का नाम बदलकर ‘अत्याचार गृह’ रख देना चाहिए, व्यापारी की मौत पर भड़के अखिलेश यादव

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम एवं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने लखनऊ में पुलिस हिरासत में हुई व्यापारी की मौत को लेकर योगी सरकार पर करारा प्रहार किया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-27 17:19 IST

अखिलेश यादव  (सोशल मीडिया)

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम एवं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने लखनऊ में पुलिस हिरासत में हुई व्यापारी की मौत को लेकर योगी सरकार पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, सरकार को पुलिस हिरासत का नाम बदलकर अत्याचार गृह रख देना चाहिए। बता दें कि बीते शनिवार को लखनऊ के चिनहट थाने में पुलिस हिरासत के दौरान व्यापारी मोहित पांडे (32) की मौत गई थी। 

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, उत्तर प्रदेश की राजधानी में पिछले 16 दिनों में पुलिस ‘हिरासत में मौत (हत्या पढ़ा जाए)’ का दूसरा समाचार मिला है। नाम बदलने में माहिर सरकार को अब ‘पुलिस हिरासत’ का नाम बदलकर ‘अत्याचार गृह’ रख देना चाहिए। पीड़ित परिवार की हर मांग पूरी की जाए, हम उनके साथ हैं। 

हिरासत के दौरान हुई मौत

बता दें कि चिनहट थाने में शनिवार को पुलिस हिरासत में 32 वर्षीय स्कूल ड्रेस व्यापारी मोहित पांडेय की मौत हो गई थी। वह चिनहट के देवा रोड स्थित अपट्रान इलाके के नई बस्ती जैनाबाद का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि मोहित का आदेश से कुछ विवाद हो गया था। इसके बाद पुलिस शुक्रवार को मोहित को थाने ले आई थी, यहां कस्टडी के दौरान शनिवार को उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गयी। पुलिसकर्मी तुरंत मोहित को लेकर लोहिया अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

एसएचओ सहित कई लोगों पर एफआईआर

मोहित की मौत की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि पुलिसवालों ने मोहित को हिरासत में लेने के बाद पिटाई की है, जिसके उसकी तबीयत खराब हुई और मौत हो गई। वहीं, मोहित की मां तंगेश्वरी देवी की शिकायत पर चिनहट थाने में आदेश, उसके चाचा, एसएचओ अश्विनी चतुर्वेदी और अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या व आपराधिक साजिश के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। 

Tags:    

Similar News