Lucknow Girl Murder: लखनऊ की आईटी इंजीनियर की पुणे में हत्या, आरोपी प्रेमी गिरफ्तार, सामने आई ये वजह

Lucknow Girl Murder: प्रेमी से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग को लेकर विवाद चल रहा था, उसी के तहत ये घटना हुई।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2024-01-30 05:43 GMT

Lucknow IT engineer girl murdered   (photo: social media )

Lucknow Girl Murder: महाराष्ट्र के पुणे में लखनऊ की एक आईटी इंजीनियर युवती की गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवती पुणे के पिंपड़ी चिंचवाड़ के हिंजेवाड़ी इलाके के एक लॉज में अपने प्रेमी के साथ ठहरी हुई थी। शनिवार रात वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। इधर, लॉज के कमरे में युवती की लाश मिलने के बाद पूरे इलाके में सननसी फैल गई। आननफानन में इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

पुणे पुलिस के अलर्ट पर आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार कर किया गया। उसके पास से वो बंदूक भी बरामद की गई, जिससे उसने अपनी प्रेमिका को गोली मारी थी। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग को लेकर विवाद चल रहा था, उसी के तहत ये घटना हुई। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वहीं, मृतक युवती का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

10 साल से रिलेशनशिप में थे दोनों

मृतक युवती की पहचान वंदना द्विवेदी के रूप में हुई है। वह पुणे के हिंजेवाड़ी स्थित आईटी पार्क में इंफोसिस कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम कर रही थी। मूल रूप से यूपी के गोंडा की रहने वाली वंदना का परिवार लखनऊ के इंदिरानगर के सेक्टर 11 में रहता है। वहीं, आरोपी प्रेमी ऋषभ निगम भी लखनऊ का ही रहने वाला है। वह जानकीपुरम एक्सटेंशन में रहता है। दोनों 10 साल से रिलेशनशिप में थे।

आरोपी ने पुलिस को बताई हत्या की वजह

पुणे पुलिस ने आरोपी ऋषभ निगम से लंबी पूछताछ की। इस दौरान उसने बताया कि वंदन पिछले कुछ समय से उसे नजरअंदाज कर रही थी। इसके कारण दोनों के बीच कई बार विवाद भी हुआ। 25 जनवरी को वह वंदना से मिलने पुणे आया था। दोनों एक लॉज में ठहरे हुए थे। रात में विवाद होने पर उसने वंदना को गोली मार दी।

हत्या और आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज

आरोपी ऋषभ ने 27 जनवरी की रात को वंदना की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसने अपनी प्रेमिका तो तीन गोली मारी, दो सिर में और एक सीने में। पुलिस के मुताबिक, वह हत्या के मोटिव से ही यूपी से पुणे आया था। लॉज से बाहर निकलते हुए उसका सीसीटीव फुटेज भी मिला है, जिसमें वह पिस्तौल को एक सफेद कपड़े में लपेटते हुए नजर आ रहा है। आरोपी के विरूद्ध हत्या और आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News