Lucknow: PM के मीम्स बनाने वाले पर होगी कार्रवाई, लखनऊ में मामला दर्ज

Lucknow News: पीएम मोदी के भाषण के वीडियो को दुरुपयोग करके इंटरनेट पर प्रसारित करने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Report :  Aakanksha Dixit
Update: 2024-03-01 05:04 GMT

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी source: social media  

Lucknow News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण के वीडियो को दुरुपयोग करके इंटरनेट पर प्रसारित करने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। वजीर हसन रोड निवासी शिवमुनी ने हजरतगंज थाने में इस मामले में एक तहरीर दी है। इंस्पेक्टर विक्रम के मुताबिक, साजिश के तहत झूठे तथ्यों का वीडियो प्रसारित करने वाले की तलाश जारी है।

पीएम के मीम्स बनाने का आरोप

शिवमुनी सिंह मूलरूप से रायबरेली के सेमरी जगरासी निवासी है। इंटरनेट मीडिया पर इंस्टाग्राम आइडी के जरिए मीम्स प्रसारित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के वीडियो को कट, कापी और पेस्ट करके जोड़ने के बाद inc_uttarpradesh नाम की  इंस्टाग्राम आइडी द्वारा प्रसारित किया जा रहा है। शिकायतकर्ता ने बताया कि इंस्टाग्राम आइडी के जरिए प्रधानमंत्री के अलग-अलग वीडियो में बोलने वाले अंश को हटाकर दूसरी की आवाज लगाकर मीम्स बनाया जा रहा है।

झूठी और भ्रामक तथ्यों का इस्तेमाल

इन वीडियो के माध्यम से प्रधानमंत्री की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। झूठे और भ्रामक तथ्यों के आधार पर तैयार वीडियो आपत्तिजनक होते हैं। जो लोगों की भावनाओं को आहत कर रहे हैं। इससे जनता में अस्थिरता और असुरक्षा की भावना उत्पन्न हो रही है। यह प्रदेश की कानून व्यवस्था को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने का एक गहरा षड्यंत्र है।

Tags:    

Similar News