Lucknow University: एलयू में नौ छात्रों का फंड्सरूम कंपनी में कैंपस प्लेसमेंट, ट्रेनिग के बाद होगी ज्वाइनिंग

Lucknow University: प्लेसमेंट सेल की निदेशिका प्रोफेसर मधुरिमा लाल ने बताया की कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय की छात्रों के भविष्य की सुरक्षा एवं सफलता के लिए प्लेसमेंट/ इंटर्नशिप/ स्किल डेवलपमेंट और प्रशिक्षण हमेशा से ही प्राथमिकता रही है।

Update: 2023-07-12 12:17 GMT
Lucknow University Campus placement of nine students

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के सेंट्रल प्लेसामेंट सेल के माध्यम से प्रतिष्ठित कंपनी फंड्सरूम में और नौ का चयन हुआ है। बता दें कि इसके पहले एलयू के 20 छात्रो का चयन फंडसरूम कंपनी में हो चुका है। छात्रो की योग्यता और उत्कृष्टता को देखते हुए कंपनी ने और 9 छात्रों का चयन किया। इस प्रकार अभी तक लखनऊ विश्वविद्यालय के कुल 29 छात्रों का चयन इस कंपनी में हो चुका है। सभी चयनित छात्र वर्तमान में BSc, BCom, MCom, MBA कक्षाओं में अध्ययनरत है। प्री प्लेसमेंट ऑफर के साथ कंपनी पहले चयनित छात्रों को ट्रेनिंग देगी! ट्रेनिंग के दौरान छात्रो को उनकी परफॉरमेंस के आधार पर 3000-5000 रुपए स्टायपेंड दिया जाएगा। इसके बाद उनके परफॉरमेंस देखते हुए नौकरी के लिए भी प्रस्ताव दिया जाएगा।

प्लेसमेंट सेल की निदेशिका प्रोफेसर मधुरिमा लाल ने बताया की कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय की छात्रों के भविष्य की सुरक्षा एवं सफलता के लिए प्लेसमेंट/ इंटर्नशिप/ स्किल डेवलपमेंट और प्रशिक्षण हमेशा से ही प्राथमिकता रही है। यही कारण है कि सेंट्रल प्लेसमेंट सेल विद्यार्थियों को कैंपस प्लेसमेंट देने का एक नया कीर्तिमान कर रहा है। फंडसरूम जैसी कंपनी में चयन एलयू के छात्रों का चयन होना बड़ी उपलब्धि है। इस समय एलयू में कैंपस प्लसमेट के माध्यम से इंस्प्लोर, byjus, agile, त्रिवेणी pvt ltd, प्रिसिशन टूल्स जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों में छात्रों को अवसर दिया जा रहा है।

इन छात्रों का चयन हुआ

1. shivam singh MBA
2. Raj Shekhar Singh MBA
3. Riya Srivastava MBA
4. Rinku Sharma BCOM
5. Sahil Singh BSc Stats
6. Saksham Dwevedi MBA
7. Kanchan Chaurasia MBA
8. Ram Suresh Tripathi BCOM
9. Alina Rehan MBA Finance n Accounting

डॉ मधुरिमा लाल ने बताया की ग्रीष्मकालीन अवकाश में लगातार प्लेसमेंट ड्राइव्स का आयोजन होता रहा है। इससे पढ़ाई के दौरान ही घर पर बैठे-बैठे बिना किसी भाग दौड़ के बड़ी बड़ी कंपनियों के प्लेसमेंट्स और इंटर्नशिप के सुअवसर बड़े पैमाने में दिये जा रहे हैं। इसके साथ ही साथ बच्चों की सुविधा के लिए कंपनी के HR और स्वयं डायरेक्टर सीपीसी के माध्यम से उनको करियर काउन्सिंग एवं मार्गदर्शन उपलब्ध कराते रहते हैं । सीपीसी का यह एक उत्कृष्ट उपहार छात्रो को छुट्टियों में दिया गया ।

Tags:    

Similar News