Lucknow University के 07 छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 3.25 लाख सालाना

Lucknow University: एचसीएल टेक्नोलॉजीस में इस सत्र (2022-23) में विश्वविद्यालय के बीटेक, बीसीए, बीबीए, बीए, बीकॉम, बीएससी, एमएससी कोर्सेस के कुल 36 छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है|

Update: 2023-06-28 11:28 GMT
Lucknow University campus Placement Of seven students (Photo-Social Media)

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के 07 छात्रों का दो प्रतिष्ठित कंपनियों एचसीएल टेक्नोलॉजीस और मुथूट माइक्रोफिन लिमिटेड में प्लेसमेंट हुआ। विवि के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने चयनित छात्रों को बधाई दी।

इन छात्रों का हुआ चयन

संकाय के डीन प्रो. ए. के. सिंह ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में मुथूट माइक्रोफिन लिमिटेड कम्पनी में बीटेक के छात्र अंकित कुमार, एमबीए के छात्र शैलेश कनौजिया का चयन ब्रांच क्रेडिट मैनेजर और बीकॉम के छात्र प्रशांत अग्रहरि का चयन रिलेशनशिप ऑफिसर के पद पर 2.29 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ, साथ ही एचसीएल टेक्नोलॉजीस में बीटेक कंप्यूटर साइंस एवम् इंजिनियरिंग के 04 छात्रों (रीतेश कुमार, प्रतीक गुप्ता, उत्कर्ष वर्मा और कृष्ण कांत झा) का चयन ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पद पर 3.25 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ। एचसीएल टेक्नोलॉजीस में इस सत्र (2022-23) में विश्वविद्यालय के बीटेक, बीसीए, बीबीए, बीए, बीकॉम, बीएससी, एमएससी कोर्सेस के कुल 36 छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है|

आस्तिक ने बढ़ाया मान

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र अस्तिक वर्मा ने प्रतिष्ठित एनआईटी एमसीए की सामान्य प्रवेश परीक्षा (एनआईएमसीईटी) में प्रभावशाली रैंक हासिल करके संस्थान को सम्मानित किया। एनआईएमसीईटी एक राष्ट्रीय स्तरीय परीक्षा है जो राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (एनआईटी) द्वारा उनके मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशंस (एमसीए) कार्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।

आस्तिक वर्मा, वर्तमान में बीएससी के अंतिम सेमेस्टर में अध्ययनरत हैं, ने सफलतापूर्वक एनआईएमसीईटी 2023 परीक्षा में हिस्सा लिया। इस परीक्षा के लिए लगभग 400,000 छात्रों ने आवेदन किया था, जिसमें अस्तिक ने 96वीं अद्यतित अखिल भारतीय रैंक हासिल की है। उनकी अद्वितीय प्रदर्शन की प्रतिबिंबिति है, जो उनके तैयारी सफर के दौरान की गई समर्पण और मेहनत को दर्शाती है।

आस्तिक ने सितंबर 2022 से एनआईएमसीईटी की तैयारी शुरू की और ऑनलाइन अध्ययन सामग्री का उपयोग किया। लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की गई साइबर पुस्तकालय सुविधा ने उनकी तैयारी को बहुत आसान बना दिया। विश्वविद्यालय की प्रगतिशील संसाधनों और समर्थन के प्रति कायम समर्पण ने अस्तिक को उनके अध्ययन में उच्च स्तर पर पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

लखनऊ विश्वविद्यालय की अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो पूनम टंडन ने कहा, "हम अस्तिक वर्मा की एनआईएमसीईटी परीक्षा में प्राप्त अद्वितीय सफलता पर अत्यंत गर्व महसूस कर रहे हैं। उनकी सफलता उनकी असाधारण क्षमताओं और अथक प्रयासों का प्रमाण है। हम अस्तिक को हार्दिक बधाई देते हैं और उनके भविष्य के कार्यों में सफलता की कामना करते हैं।"

Tags:    

Similar News