Lucknow Crime: युवक के पैन का फर्जी इस्तेमाल कर रजिस्टर कराई फर्म, 33.45 करोड़ का फर्जीवाड़ा

Lucknow Crime: मड़ियांव थाना क्षेत्र के केशव नगर निवासी राजकुमार पांडेय ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि दिसंबर 2023 में उनकी निजी ईमेल आईडी पर एक मेल आया था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-05 16:02 GMT

Photo- Social Media

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ में ठगी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर मड़ियांव इलाके से एक युवक का पैन कार्ड इस्तेमाल कर 33.45 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया गया है। पीड़ित को घटना की जानकारी तब हुई जब उसके पास इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से लेनदेन से जुड़ा एक मेल आया। इसके बाद उसने इसकी शिकायत स्थानीय थाने के अलावा पुलिस से भी की। युवक का आरोप है कि जिम्मेदारों से शिकायत करने के बावजूद जब सुनवाई नहीं हुई तो कोर्ट से गुहार लगाई। इसके बाद मामले में केस दर्ज किया गया।

पीड़ित ने नहीं बनाई फर्म, तीन राज्यों में इस्तेमाल हुआ पैन

मूलरूप से मड़ियांव थाना क्षेत्र के केशव नगर निवासी राजकुमार पांडेय ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि दिसंबर 2023 में उनकी निजी ईमेल आईडी पर एक मेल आया था। इसमें लिखा था कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में उनके पैन का इस्तेमाल कर 33.45 करोड़ की जीएसटी विभिन्न राज्यों में खरीदी गई है। वहीं, राजकुमार का कहना है कि उसने कहीं भी पैन का इस्तेमाल तक नहीं किया और न ही उसस कोई फर्म रजिस्टर कराई। ऐसे में यह घटना उसके गले से नहीं उतरी।

शिकायत की अनसुनी का आरोप

पीड़ित का आरोप है कि उसने इस मामले की शिकायत पुलिस से भी की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कई बार पुलिस उच्चाधिकारियों से मिलकर भी गुहार लगाई लेकिन वहाँ से भी मदद नहीं मिली। नतीजतन पीड़ित ने कोर्ट में गुहार लगाई। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर मड़ियांव थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

तीन राज्यों में हुआ इस्तेमाल

पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उसके पैन के साथ ही आरोपियों ने अन्य दस्तावेजों का भी फर्जी इस्तेमाल किया है। इसी के आधार पर ठगों ने तेलंगाना, मेघालय और दिल्ली में फर्म रजिस्टर कराई और फर्जी तरीके से उससे 33.45 करोड़ की जीएसटी खरीदी। फ़िलहाल इस मामले में कोर्ट के आदेश पर फिऱ दर्ज कर मड़ियाँ पुलिस जाँच में जुटी है। वहीं, इस पर बात करने के लिए जब मड़ियाँव थाने के CUG नंबर पर फोन किया गया तो कॉल नहीं रिसीव हुई। 

Tags:    

Similar News