Lucknow Crime: युवती को प्रेमजाल में फंसाकर मुस्लिम युवक ने धर्म परिवर्तन कराकर रचाई शादी, 14 साल बाद दिया तीन तलाक

Lucknow Crime: पीड़िता ने बताया कि 24 अगस्त को ताज मोहम्मद उसके भाई के घर आ धमका और उसकी जमकर पिटाई करने के बाद तीन बार तलाक-तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-30 15:38 GMT

Photo- Social Media

Lucknow Crime: निगोहां थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले युवक ने अपना नाम बदलकर धर्म छिपाते हुये 14 साल पहले हिन्दू युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिर्वतन करा दिया और शादी कर ली। इसके बाद युवक ने दस्तावेजों में भी हिन्दू युवती का नाम परिवर्तित करा दिया। करीब तीन साल पहले आरोपी ने दूसरी महिला से निकाह करने के बाद पहली पत्नी की पिटाई कर घर से निकाल दिया‌। जिसके बाद से वो अपने मायके में भाई के पास रह रही है। पीड़िता का आरोप है कि सात दिन पहले पति ने भाई के घर पहुंचकर उसकी बुरी तरह पिटाई कर तीन तलाक बोलकर तलाक दे दिया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम व मुस्लिम विवाह अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

नाम बदलकर रचाई शादी, घर से भी भगाया

निगोहां के एक गांव की रहने वाली युवती ने पुलिस से शिकायत करते हुये बताया कि 14 साल पहले उतरांवा के डीह गांव का रहने वाले युवक ने अपना नाम बब्लू बताकर उससे दोस्ती कर प्रेमजाल में फंसा लिया। इसके बाद आरोपी बहला फुसलाकर उसे घर से भगा ले गये गया फिर शादी रचाकर कुछ दिन बाद वापस अपने घर ले आया। घर आने के बाद युवती को जानकारी हुई कि उसके पति बब्लू का असली नाम ताज मोहम्मद है और वह मुस्लिम है।

दो बच्चे होने के बाद आरोपी ने की दूसरी शादी

विरोध के बाद भी जब पीड़िता कुछ नहीं कर पाई तो वह चुपचाप प्रताड़ना बर्दाश्त कर पत्नी के रूप में ताज मोहम्मद के साथ रहने लगी। इस दौरान उसने एक बेटे व बेटी को भी जन्म दिया। जिसके बाद पति ताज मोहम्मद की प्रताड़ना आये दिन बढ़ती गयी और दूसरी युवती से उसकी नजदीकियां बढ़ गई। 2021 में पति दूसरा निकाह कर युवती को घर ले आया। जब उसने विरोध किया तो मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद से ही पीड़िता अपने मायके में रह रही है।

भाई के घर पहुंचकर की मारपीट

पीड़िता ने बताया कि 24 अगस्त को ताज मोहम्मद उसके भाई के घर आ धमका और उसकी जमकर पिटाई करने के बाद तीन बार तलाक-तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया। शुक्रवार को पूरा मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने पर मोहनलालगंज सर्किल के एसीपी रजनीश वर्मा ने इसका गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए निगोहां थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी को मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिये। जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में पीड़िता की तहरीर पर आरोपी पर धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम, मुस्लिम महिला विवाह अधिनियम, प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को हिरासत में लिया। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपी ताज मोहम्मद पर मुकदमा दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुये हिरासत में ले लिया गया है।

Tags:    

Similar News