Lucknow Crime: निगोहां में चौकीदार से पैसे छीनकर भाग रहे 2 बदमाशों को ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़ा, एक चकमा देकर भागा, दूसरा अरेस्ट

Lucknow Crime: निगोहां थानाक्षेत्र के मदाखेड़ा मोड़ पर शुक्रवार की शाम निगोहां थाने के चौकीदार गरीबे बाजार में सब्जी लेने के लिए गए हुए थे।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-13 20:31 IST

Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: निगोहां थानाक्षेत्र के मदाखेड़ा मोड़ पर शुक्रवार को एक चौकीदार से 20 हजार रुपये छीन कर भाग रहे एक आरोपी को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ लिया। जबकि दूसरा आरोपी मौके से लोगों को चकमा देकर फरार हो गया। मामले की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

जानकारी के अनुसार निगोहां थानाक्षेत्र के मदाखेड़ा मोड़ पर शुक्रवार की शाम निगोहां थाने के चौकीदार गरीबे बाजार में सब्जी लेने के लिए गए हुए थे। उनके पास करीब 20 हजार रुपये थे। इसी बीच बाजार में पहले से मौजूद आरोपी मनोज ने अपने साथी के साथ मिलकर गरीबे से 20 हजार रुपये छीन लिए। पैसे छिनने के बाद गरीबे ने शोरगुल मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आसपास के लोगों ने दौड़ाकर दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। हालाँकि इस बीच एक आरोपी चकमा देकर मौके से फरार हो गया। जबकि मध्य प्रदेश के रहने वाले दूसरे आरोपी मनोज को पब्लिक ने पकड़ कर पीट दिया। वह वर्तमान में पारा थानाक्षेत्र में रह रहा था। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

थानाध्यक्ष निगोहां अनुज कुमार तिवारी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। साथ ही चौकीदार की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। एसीपी मोहनलालगंज रजनीश वर्मा ने कहा कि आरोपी से पूछताछ कर उसके साथी की तलाश में टीमें जुटी हुई हैं। जल्द ही उसको भी दबोच लिया जाएगा। जाँच के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

सीसीटीवी के आधार पर तलाश शुरू

पुलिस ने बाज़ार और आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। साथ ही चश्मदीदों से जानकारी जुटाकर हुलिए के आधार पर भी पुलिस छानबीन में जुटी है। पहचान के आधार पर पुलिस उनके आपराधिक इतिहास को भी खंगालने की तैयारी कर रही है। 

Tags:    

Similar News