प्रशासन ने भी घटाई BJP की सीटें, कई अधिकारी अंदर से साइकिल तो कुछ हैं हाथी, संजय निषाद का बड़ा आरोप

Cabinet Minister Sanjay Nishad: संजय निषाद ने कहा कि संगठन सरकार से बड़ा है, चाहे कुछ भी हो जाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में भाजपा-एनडीए को लोकसभा चुनाव में कुछ नुकसान उठाना पड़ा है, उसकी वजह कहीं-कहीं कुछ प्रशासन भी रहा है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-15 09:07 GMT

Cabinet Minister Sanjay Nishad (सोशल मीडिया) 

Cabinet Minister Sanjay Nishad: यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद ने कल लखनऊ में हुई भाजपा कार्यसमिति की बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद के बयान का समर्थन करते हुए अपनी ही सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। निषाद का बयान ऐसे समय आया है, जब रविवार को यूपी भाजपा कार्यसमिति के बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर यूपी प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक सहित संठगन के तमाम बड़े नेताओं ने यह स्वीकार्य किया कि पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मान सर्वप्रिय है। इतना ही नहीं, केशव प्रसाद मौर्य ने यहां तक कह दिया कि संगठन से बड़ा कुछ नहीं, चाहे वह सरकार ही क्यों न हो? जिसका संजय निषाद ने समर्थन किया और अपनी ही सरकार के  प्रशासनिक अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

कुछ रंगबाज हैं अधिकारी, सबक सिखाएंगे 

संजय निषाद ने कहा कि संगठन सरकार से बड़ा है, चाहे कुछ भी हो जाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में भाजपा-एनडीए को लोकसभा चुनाव में कुछ नुकसान उठाना पड़ा है, उसकी वजह कहीं-कहीं कुछ प्रशासन भी रहा है। निषाद ने कहा कि यूपी के कई प्रशासनिक अधिकारी ऐसे हैं जो अंदर से 'हाथी और साइकिल' हैं। कई अधिकारी ऐसे हैं जिन्होंने हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं को सम्मान नहीं दिया, रंगबाज हैं। निषाद पार्टी प्रमुख ने कहा कि मौका आने पर ऐसे अधिकारियों को सबक सिखाएंगे।

बुलडोज कार्रवाई पर उठाए सवाल

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी के कार्तकर्ताओं में नकारात्मक सोच पैदा न हो, इसके लिए सरकार कदम उठाने पड़ेंगे। कुछ जगहों पर अधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय नहीं बैठा. अधिकारी उन्हें सम्मान नहीं देते हैं, अपने मन का करते हैं। इससे निषाद पार्टी को नुकसान हुआ है। उन्होंने बुलडोजर की कार्रवाई के समय पर भी सवाल खड़े किये हैं। बता दें कि लखनऊ में कुकरैल नदी को पुर्नजीवित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नदी के क्षेत्र पर बने अवैध घरों और इमारतों को गिराया जा रहा है। यह कार्रवाई योगी सरकार के आदेश पर लखनऊ विकास प्राधिकारण कर रहा है। इस पर संजय निषाद ने कहा कि इस वक्त पर आप बुलडोजर चलवाएंगे, लोगों के घर गिराएंगे, तो वे वोट देंगे क्या?

मिलनी चाहिए उपचुनाव में इतनी सीटें

निषाद पार्टी के चीफ सूबे में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव की सीटों की भी मांग रखी है। यूपी में विधानसभा की 10 सीटों पर बाइ पोल होने हैं। इसमें निषाद पार्टी ने 2 सीटों की मांग की है और कहा है कि हमने बीजेपी को उन सीटों पर जीत दिलाई है, जहां वह कभी नहीं जीती। 

Tags:    

Similar News