Lucknow Crime News: GST कमिश्नर की पत्नी की मौत पर भाई ने कहा- डिप्रेशन में थी बहन

Lucknow Crime News: मृतका के भाई नवीन ने कहा कि जीजा संतोष और उनके परिवार का बर्ताव बहन के लिए बहुत खराब था। वह हर बात में उसे ताने देते थे और जलील करते थे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-14 06:56 GMT

जीएसटी कमिश्नर की पत्नी की मौत पर भाई ने कहा- डिप्रेशन में थी बहन (न्यूजट्रैक)

Lucknow Crime News: सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र के सेक्टर जी में जीएसटी विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी नीलम (39) की मौत के बाद उनके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हैंगिंग की ही पुष्टि हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं, घटना के बाद मृतका के भाई नवीन ने सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस को नीलम के पति संतोष कुमार, उनके सास ससुर के खिलाफ प्रताड़ित कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है।

मूलरूप से गाजीपुर जिले के जखनिया निवासी संतोष कुमार की शादी पटना निवासी नीलम (39) से हुई थी। वह सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र के सेक्टर जी में अपनी पत्नी व दो बेटियां खुशी (12) व श्रेया (8) के साथ रहते थे। शनिवार की सुबह वह जिम गए थे और उनकी दोनों बेटियां स्कूल गई हुई थी। जब संतोष जिम से लौटे तो उन्होंने अपनी पत्नी का शव एक कमरे में पंखे से दुपट्टे के सहारे लटका हुआ देखा। उन्होंने फौरन इस बात की सूचना अपने पड़ोसी को दी। जिसके बाद पड़ोसियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। साथ ही मामले की सूचना मृतका के परिजनों को दी गई। जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे बस्ती निवासी मृतका के भाई नवीन ने पुलिस को हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

भाई बोला- जीजा और उसके परिवार के बर्ताव से डिप्रेशन में थी बहन

मृतका के भाई नवीन ने कहा कि जीजा संतोष और उनके परिवार का बर्ताव बहन के लिए बहुत खराब था। वह हर बात में उसे ताने देते थे और जलील करते थे। वह जब भी हम लोगों से बात करती थी तो परेशान ही रहती थी। कई बार इस संबंध में उसके ससुराल के लोगों से बात करने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने एक न सुनी। आखिर मेरी बहन की जान चली गई। भाई नवीन ने जीजा संतोष पर अभद्रता करने का भी आरोप लगाया है।

मौत से पहले भेजकर डिलीट किए थे तीन मैसेज

मृतका के भाई नवीन ने न्यूज़ ट्रैक को बताया कि बहन ने करीब 7ः30 बजे एक साथ 4 मैसेज भेजे थे जिसमें से तीन मेरे देखने के पहले ही उन्होंने खुद से डिलीट कर लिए थे। चौथा मैसेज एक फोटो के रिप्लाई में लिखा था जिसमें नाईस पिक लिखा था। यह मैसेज मेरी एक फैमिली फोटो के जवाब में दीदी ने भेजा था। बाकी 3 मैसेज में वह क्या कहना चाह रही थी यह नहीं समझ आ रहा। आखिर ऐसा क्या था जो लिखने के बाद उन्हें डिलीट करना पड़ा।

इन बिंदुओं पर जांच कर रही पुलिस

सुशांत गोल्फ सिटी इंस्पेक्टर अंजनी कुमार मिश्रा ने बताया कि संतोष के घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई है। जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। सीसीटीवी में भी कोई आते जाते नहीं दिखा है। साथ ही मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है जिससे कारण स्पष्ट हो सके। फिलहाल, सीसीटीवी, मोबाइल की चैट और रिकॉर्डिंग एवं तहरीर में लगाए गए आरोपों की हर एंगल से जांच की जा रही है। जांच के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News