Lucknow News: तीन राज्यों के जेल वार्डरों की पासिंग आउट परेड हुई संपन्न

Lucknow News: इस मौके पर प्रशिक्षु अधिकारियों के परिजन भी मौजूद रहे। अपने बच्चों को अधिकारी बनता देख वह भी भावुक हो उठे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-24 14:07 GMT

पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन। Photo- Newstrack 

Lucknow News: शनिवार को राजधानी के सम्पूर्णानंद कारागार प्रशिक्षण संस्थान में छत्तीसगढ और उत्तराखंड के प्रशिक्षु अधिकारी और जेल वार्डर की पासिंग आउट परेड सम्पन्न हुई। परेड में उत्तर प्रदेश के सचिन वर्मा, अभिषेक सिंह, अमन कुमार सिंह, मंजीव विश्वकर्मा एवं आशीष झा ने जेल अधीक्षक संवर्ग का प्रशिक्षण पूरा किया। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के 12 सहायक जेल अधीक्षक, उत्तराखंड के 110 एवं उत्तर प्रदेश के 20 जेल वार्डर की भी पासिंग आउट परेड हुई। इस अवसर पर कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान ने प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके अधिकारियों एवं जेल वार्डरों को शुभकामनाए देते हुए कहा कि आपकी लगन एवं मेहनत व उपलब्धियों में आपके परिजनों का बड़ा योगदान है। आपने बेहतरीन परेड का प्रदर्शन किया है। ये हम सभी के लिए एक भावुक क्षण है।

वही, डीजीपी/आईजी कारागार पीवी रामा शास्त्री ने अफसरों एवं जेल वार्डरों को सम्बोधित किया और कहा कि अनुशासित बलों में प्रशिक्षण का महत्व अत्यधिक होता है। इसी से वर्दीधारी के व्यक्तित्व में निखार आता है जिससे वह नियम कानून की जानकारी से सुसज्जित हो जाता है। प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक एवं डीआईजी आर एन पांडे ने नए जेल अधीक्षकों एवं जेल वार्डरों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस मौके पर डीजी सीबी सीआईडी एस एन साबत, पूर्व डीजी स्पेशल इंक्वायरी चन्द्र प्रकाश, एआईजी धर्मेन्द्र सिंह, डीआईजी शैलेन्द्र कुमार मैत्रय, डीआईजी रामधनी, पुलिस वरिष्ठ अधीक्षक एस.सी. शाक्य, छत्तीसगढ़ के डीआईजी जेल एस एस तिग्गा, उत्तराखंड के डीआईजी दधिराम मौर्य समेत अन्य अधिकारी एवं प्रशिक्षुओं के परिजन मौजूद रहे।

परिजन भी हुए भावुक

इस मौके पर प्रशिक्षु अधिकारियों के परिजन भी मौजूद रहे। अपने बच्चों को अधिकारी बनता देख वह भी भावुक हो उठे। वहीं, परेड के बाद सभी ने एक दूसरे के साथ तस्वीरें खिंचवाते हुए इस दृश्य को जीवन भर के लिए कैमरे में कैद किया। वरिष्ठ अधिकारियों ने भी सभी प्रशिक्षुओं को भविष्य में बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया। 

Tags:    

Similar News