Lucknow Crime: महिला से मोबाइल छीनने वाले दो गिरफ्तार, एक आरोपी पर पहले से दर्ज हैं 11 मुकदमे

Lucknow Crime: गुरुवार को वृन्दावन निवासी अनमोल यादव पुत्र स्वर्गीय राम नरेश यादव ने थाने पर तहरीर देते हुए बताया था कि उनकी पत्नी किसी काम से गई थी

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-06 14:30 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: पीजीआई पुलिस ने महिला से मोबाइल छीनने वाले एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसके ऊपर राजधानी के विभिन्न थानों में पहले से ही 11 मुकदमे दर्ज हैं। इसके बावजूद आरोपी अपराधों से बाज नहीं आ रहा था। गुरुवार को भी उसने थानाक्षेत्र की एक महिला से मोबाइल छिनैती की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद महिला के पति अनमोल यादव ने आरोपी के खिलाफ पीजीआई थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने घटना में शामिल आरोपी राहुल टैक्सी और उसके साथी हिमांशु को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

गुरुवार को वृन्दावन निवासी अनमोल यादव पुत्र स्वर्गीय राम नरेश यादव ने थाने पर तहरीर देते हुए बताया था कि उनकी पत्नी किसी काम से गई थी। इसी बीच एक बाइक पर सवार दो आरोपियों ने उसकी पत्नी से मोबाइल छीन लिया था। शिकायत के आधार पर पीजीआई पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। शुक्रवार को पुलिस ने पीजीआई थानाक्षेत्र के ही वृन्दावन योजना निवासी आरोपी राहुल टैक्सी पुत्र भूपेंद्र सिंह व पीजीआई थानाक्षेत्र के ही खरिका निवासी हिमांशु वर्मा पुत्र विजय प्रकाश वर्मा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 चोरी के मोबाइल और एक चोरी की मोटर साइकिल संख्या यूपी 32 जेएल 8931 बरामद की है।

दोनों आरोपियों पर पहले से दर्ज हैं मुकदमे

शुक्रवार को पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में पहले से ही गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। अभियुक्त राहुल टैक्सी पर पीजीआई, आशियाना व नाका में गैंगस्टर एक्ट व आर्म्स एक्ट के तहत कुल 11 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, आरोपी हिमांशु वर्मा पर पीजीआई थाने में दो व नाका थाने में एक मुकदमा दर्ज है।

24 घंटे में हुआ खुलासा

पीजीआई इंस्पेक्टर ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि पुलिस ने घटना का खुलासा महज 24 घंटे के भीतर ही कर लिया है। आरोपियों के पास से लूट का मोबाइल और बाइक आदि भी बरामद हुई है। वहीं, गिरफ्तारी करने वाली टीम में PGI इंस्पेक्टर ब्रजेश चंद्र तिवारी के साथ ही एसआई विकास कुमार तिवारी, एसआई विजय कुमार पाल समेत थाने का अन्य स्टाफ शामिल रहा।

Tags:    

Similar News