Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की सकुशल व्यवस्था के लिए दूसरे जनपदों से भी अयोध्या भेजे गए अधिकारी

Ram Mandir: योगी सरकार ने अयोध्या में होने वाले ऐतिहासिक कार्यक्रम की व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए की तैनाती, स्थानीय निकाय निदेशालय की ओर से अयोध्या में सहायक नगर आयुक्त की लगाई गई ड्यूटी।

Update: 2024-01-10 14:46 GMT

Ayodhya Ram mandir   (photo: social media )

Ram Mandir: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर के शुभारंभ के साथ ही श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा को अब महज 12 दिन ही शेष रह गए हैं। ऐसे में योगी सरकार ने कार्यक्रम को लेकर तैयारियों में तेजी लाने और उनकी निगरानी के लिए बड़े पैमाने पर दूसरे जनपदों के अधिकारियों को अयोध्या में तैनात किया है। इन अधिकारियों को तत्काल अयोध्या में अपनी जिम्मेदारी संभालने के साथ-साथ 22 जनवरी 2024 को होने वाले कार्यक्रम की व्यवस्था देखने का निर्देश दिया गया है।

22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम मोदी और सीएम योगी समेत देश और दुनिया से करीब 10 हजार मेहमान हिस्सा लेंगे। ऐसे में योगी सरकार कार्यक्रम में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है।

तत्काल अयोध्या में ड्यूटी ज्वॉइन करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश नगर विकास विभाग के तहत नगरीय निकाय निदेशालय की ओर से विभिन्न अधिकारियों को अयोध्या में 22 जनवरी के कार्यक्रम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नगरीय निकाय के निदेशक नितिन बंसल द्वारा इस संबंध में संबंधित अधिकारी एवं उस नगर निगम के नगर आयुक्त को पत्र लिखकर सूचित किया गया है। इसी क्रम में नगर निकाय निदेशालय में संबंद्ध अंगद गुप्ता को अयोध्या में सहायक नगर आयुक्त के रूप में कार्यक्रम के सकुशल संचालन के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी गई है और उन्हें तत्काल प्रभाव से अयोध्या में ड्यूटी ज्वॉइन करने के लिए कहा गया है। इसी तरह, नगर निगम कानपुर के अधिशासी अभियंता (ट्रैफिक) आरके तिवारी को अयोध्या में अधिशासी अभियंता (ट्रैफिक) की ड्यूटी पर भेजा गया है। उन्हें नगर आयुक्त, नगर निगम अयोध्या को रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

कानपुर समेत कई जिलों के अधिकारी पहुंचे अयोध्या

इसके अतिरिक्त प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए कानपुर, मुरादाबाद, देवरिया, लखनऊ, सुल्तानपुर, बस्ती, बहराइच, गोण्डा और वाराणसी से भी कई अधिकारियों को अयोध्या में तैनात किया गया है। इनमें 3 जोनल सेनेटरी अधिकारी, 3 मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक और 12 सफाई एवं खाद्य निरीक्षक शामिल हैं। इन सभी अधिकारियों को आयोजन के सकुशल संचालन के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए तक्काल प्रभाव से अयोध्या में ड्यूटी ज्वॉइन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही 3 कर निर्धारण अधिकारी, 7 कर अधीक्षक, 10 राजस्व निरीक्षकों को भी कार्यक्रम के लिए अयोध्या भेजा जा रहा है।

Tags:    

Similar News