Lucknow News: अलर्ट लखनऊ! इस दिन नहीं चलेंगी रोडवेज बसें, जानिए कारण

Lucknow News: 29 अक्टूबर को शहीद पथ पर रोडवेज बसों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। सिटी बस और ऑटो शहीद पथ होते हुए स्टेडियम तक जा सकेंगे। लेकिन, इन्हे भी स्टेडियम से 500 मीटर दूर पर ही रोक लिया जाएगा।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-19 04:39 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम में 29 अक्टूबर को भारत-इंगलैंड के बीच विश्व कप क्रिकेट मैच खेला जाएगा। विश्व क्रिकेट मैच को ध्यान में रखते हुए तैयारियां शुरु कर दी गई ताकि, लोगों को उस दिन समस्याओं का सामना न करना पड़े। ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों के बीच में बुधवार को बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया है कि 29 अक्टूबर को शहीद पथ पर रोडवेज बसों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। सिटी बस और ऑटो शहीद पथ होते हुए स्टेडियम तक जा सकेंगे। लेकिन, इन्हे भी स्टेडियम से 500 मीटर दूर पर ही रोक लिया जाएगा। यहीं सवारी उतारकर इन्हे लौटा दिया जाएगा।

सिटी बस और ऑटो के तय होंगे स्टॉपेज

जानकारी के मुताबिक क्रिकेट मैच के दिन यानी कि 29 अक्टूबर को सिटी बस और ऑटो के स्टोपेज ट्रैफिक पुलिस तय करेगी। सवारियां जहां चाहेंगी वहां नहीं उतर सकेंगी। निर्धारित की गई जगह पर उतर सकेंगी। भारत और इंग्लैंड की टीमों के स्टेडियम में जाने के दारोन रास्ते को पूरी तरह से रोक दिया जाएगा।

जेसीपी कानून व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि मैच देखने आने वाले लोगों से अपील की जाती है कि शहीद पथ पर रांग साइड चलने की कोशिश न करें। जेसीपी ने बताया कि पलासियों में वाहन पार्क करने के लिए दो गेट बनाए गए हैं। प्रत्येक गेट पर पार्किंग में जाने के लिए पांच लाइने लगाई जाएंगी ताकि कम समय में वाहनों को पार्क किया जा सके।

इकाना स्टेडियम के आसपास बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

जेसीपी ने बताया कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच में भीड़ को देखते हुए फैसला लिया गया है कि स्टेडियम के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी। दूसरे जिलों से पुलिस बल आने के अलावा और एटीएस कमाण्डो व निजी सुरक्षा एजेंसियों के कर्मचारियों की ड्यूटी निर्धारित की जा चुकी है। 

Tags:    

Similar News