Lucknow Crime News: किराए पर मकान लेकर चोरी करने वाले गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 7 गिरफ्तार

Lucknow Crime News: लखनऊ की साउथ जोन पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो पहले मकान किराए पर लेकर उनमें कुछ दिन रहता था उसके बाद मौका देखकर घर में रखी चीज़ों को समेटकर निकल जाता था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-10 14:15 GMT

 अपराधियों को गिरफ्तार कर जानकारी देते डीसीपी साउथ। Photo- Lucknow Police 

Lucknow Crime News: लखनऊ की साउथ जोन पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो पहले मकान किराए पर लेकर उनमें कुछ दिन रहता था उसके बाद मौका देखकर घर में रखी चीज़ों को समेटकर निकल जाता था। ये लोग पहले किसी इलाके को चिन्हित करते थे उसके बाद वहीं किराए का मकान देखकर रहने लगते थे। गैंग ने शहर के कई थानाक्षेत्रों में मकानों में चोरी की बात क़ुबूल की है। फ़िलहाल साउथ जोन की सरोजनी नगर पुलिस ने आज चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के पास बने एक मकान से 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बुधवार को कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि पॉश इलाके में चोरी करने वाले गैंग का खुलासा हुआ है। खुलासे में कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें बहराइच के थाना दरगाह निवासी शारिक खान उसी गांव का मुस्ताक अंसारी उर्फ़ गोगो, इरफ़ान, आफताब अंसारी उर्फ़ रिजवान उर्फ़ दिलशाद उर्फ़ भैया, जाने आलम उर्फ़ छोटकऊ उर्फ़ छोटकैया, चांदबाबू और आशिक अली को गिरफ्तार किया है। ये सभी एक ही गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में चोरी का सामान भी बरामद किया है। पूछताछ में आरोपियों ने सरोजनीनगर थानाक्षेत्र में 2 और बिजनौर थानाक्षेत्र में एक घटना को अंजाम देने की बात क़ुबूल की है। डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती 5 मई को सरोजनीनगर थानाक्षेत्र के रूपखेड़ा निवासी श्रीपाल ने घर में चोरी की घटना होने की शिकायत थाने पर की थी। इसके अलावा 2 जुलाई को मुरली विहार निवासी देवेंद्र कुमार ने भी थाने पर शिकायत दर्ज कराते हुए घर में चोरी होने की बात कही थी। इन घटनाओं के खुलासे के लिए पुलिस ने तीन टीमों का गठन किया था। जिसके बाद सर्विलांस और तकनीकी टीम की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

बड़ी मात्रा में चोरी का सामान बरामद

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से चोरी की बाइक, 9 हजार से अधिक की नकदी, सब्बल, पायल, बिछिया, नथुनी, नाक की कील, बली, हाथ की मेहंदी, अंगूठी, झुमका गुच्छा आदि चीजें बरामद की है। इन आरोपियों पर पहले भी कई मुकदमे दर्ज हैं। आरोपियों ने दुबग्गा, बालागंज, पारा और बिजनौर में घटनाएं करने की बात कुबूली है। साथ ही बहराइच, श्रावस्ती, उन्नाव और कानपुर में भी आरोपियों द्वारा कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है। फ़िलहाल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, इन्हें गिरफ्तार करने वाली टीम को डीसीपी ने 25 हजार के ईनाम की घोषणा भी की है। 

Tags:    

Similar News