Lucknow Crime: लखनऊ में चाइनीज मांझे का शिकार हुए दरोगा, गर्दन पर लगे चार टाँके

Lucknow Crime: एडीजी जोन लखनऊ ऑफिस में कार्यरत दरोगा अशरफ अली कृष्णा नगर थाने के अपने सरकारी आवास में रहते हैं।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-02 21:53 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: लखनऊ में बुधवार को ड्यूटी के बाद वापस अपने आवास पर जा रहे दरोगा अशरफ अली चाइनीज मांझा गर्दन में फंसने से घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ जब वह एडीजी जोन ऑफिस में ड्यूटी करने के बाद अपने आवास पर जा रहे थे। इसी बीच बाराबिरवा और पकरी पुल के पास अचानक उनकी गर्दन में मांझा फंसा और जब तक वह कुछ समझ पाते तब तक उनकी गर्दन मांझे से कट चुकी थी। हादसे के बाद दरोगा अशरफ घायल होकर वहीँ गिर गए। थोड़ी देर बाद रास्ते से गुजर रहे होमगार्डों ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

सरकारी आवास में रहते हैं दरोगा अशरफ

एडीजी जोन लखनऊ ऑफिस में कार्यरत दरोगा अशरफ अली कृष्णा नगर थाने के अपने सरकारी आवास में रहते हैं। रोजाना की तरह ही बुधवार को भी वह अपनी ड्यूटी ख़त्म कर घर लौट रहे थे। इसी बीच यह हादसा हो गया। हादसे के बाद जब दरोगा सड़क पर गिरे तो आसपास के लोग घटना का वीडियो बनाने लगे लेकिन किसी ने एम्बुलेंस और पुलिस को सूचना देना भी जरुरी नहीं समझा। काफी देर तक दरोगा सड़क पर ही छटपटाते रहे। वहीं, दे गुजर रहे होमगार्डों ने जब दरोगा को घायल देखा तो उन्होंने उठाकर दरोगा को इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया। यहां अस्पताल में दरोगा के गर्दन में चार टांके लगे हैं।

बैन है मांझा फिर भी हो रही बिक्री

चाइनीज मांझे की बिक्री बाज़ार में बैन है। इसके बावजूद चोरी छिपे इसकी बिक्री हो रही है। नतीजतन, आए दिन इसकी वजह से लोग चोटिल हो रहे हैं। पहले भी कई बार इसकी वजह से हादसे हुए हैं जिसमें लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। इसके बावजूद पुलिस और प्रशासन इस पर लगाम नहीं लगा पा रहा है। जब कोई हादसा होता है तो पुलिस दिखावे के लिए कार्रवाई करती है इसके बाद फिर मामला ठन्डे बस्ते में पड़ जाता है और फिर धड़ल्ले से बिक्री चालू हो जाती है।

Tags:    

Similar News