Lucknow Crime: हत्या के आरोप में पुलिस ने एक युवती को भेजा जेल, परिजनों ने कहा- बाकियों की हो गिरफ्तारी

Lucknow Crime: युवक अमित की हत्या के मामले में शुक्रवार को एक युवती को जेल भेजा गया है। पुलिस का कहना है कि इसी ने वारदात को अंजाम दिया था।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-13 19:05 IST

पुलिस गिरफ्त में आरोपी युवती। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के मलूकपुर पासिन ढकवा गांव में हुई युवक अमित की हत्या के मामले में शनिवार को पुलिस ने पड़ोस में ही रहने वाली युवती नीतू उर्फ़ शिवानी पुत्री मनभरन को जेल भेजा है। जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। पुलिस का कहना है कि युवती खुद ही अपनी माँ के साथ थाने आई थी और उसने अपना जुर्म क़ुबूल कर लिया है। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डंडा भी बरामद किया गया है। इसी से युवती ने वारदात को अंजाम दिया था। जबकि मृतक के परिजन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग भी कर रहे हैं। परिजनों का कहना है कि मामले में नामजद अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।

घटना में पुलिस का पक्ष

युवक अमित की हत्या के मामले में शुक्रवार को एक युवती को जेल भेजा गया है। पुलिस का कहना है कि इसी ने वारदात को अंजाम दिया था और यह बात उसने खुद कुबूल की है। एसीपी गोसाईगंज किरन यादव ने कहा कि युवती शौच के लिए अपने घर से बाहर गई थी। युवक वहाँ पहले से मौजूद था। लड़की को अकेला देखकर उसने लड़की से छेड़छाड़ और दुष्कर्म का प्रयास किया। इसी के विरोध में लड़की ने पास में ही पड़ा एक डंडा उठाकर लड़के के सिर पर मार दिया इससे लड़का वहीं गिर गया। लड़की को लगा कि वह बेहोश हो गया तो उसे वहीं छोड़कर चली गई। हालाँकि बाद में लड़के की मौत हो गई। एसीपी ने कहा कि युवती को आज जेल भेज दिया गया है और मामले की तफ्तीश अब भी जारी है।

गले नहीं उतर रही पुलिस की थ्योरी

अकेली युवती ने युवक की हत्या कर दी यह बात किसी के गले नहीं उतर रही है। पूर्व में युवक उसी लड़की को भगा ले जाने के मामले में जेल भी जा चुका है। कुछ दिन बाद वह वापस आ गया था और लड़की के परिजनों की शिकायत के बाद लड़के को जेल भेज दिया गया था। हाल ही में वह जेल से छूटा था। दोनों लोग कुछ दिन साथ भी रहे थे। फ़िलहाल पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी मामले की तफ्तीश कर रही है। वहीँ, सूत्रों का कहना है कि युवती के घर में स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्मित है। ऐसे में वह शौच के लिए बाहर क्यों गई इस पर भी सवाल उठ रहे हैं।

यह थी पूरी वारदात

बुधवार की रात गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र के मलूकपुर पासिन ढकवा गांव में अमित पुत्र राम खेलावन शाम को अपने घर से पेशाब करने के लिए निकला था। मृतक के परिजनों का आरोप था कि पास में ही रहने वाले शत्रोहन पुत्र बुद्धू, मनभरन पुत्र शत्रोहन, रमाशंकर पुत्र मनभरन व नीतू पुत्री मनभरन ने उससे गाली गलौच शुरू कर दी। युवक ने जब गालियां न देने की बात कही तो लोग उग्र हो गए और लाठी डंडों से मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच आरोपियों ने युवक के ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। इसी आरोप में मृतक के परिवार की ओर से उक्त आरोपियों के खिलाफ सुशांत गोल्फ सिटी थाने पर केस दर्ज कराया था। 

Tags:    

Similar News