Lucknow News: 400 सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर आरोपी तक पहुंची पुलिस, महिला के नाम रजिस्टर्ड बाइक से की थी चैन स्नैचिंग

Lucknow News: डीसीपी पश्चिमी ओमवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 12 अगस्त को थाना क्षेत्र के बताशे वाली गली, एफ ब्लॉक में एक महिला के साथ चैन स्नैचिंग की घटना हुई थी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-24 14:59 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack

Lucknow News: राजधानी के थाना तालकटोरा की पुलिस ने 400 सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर एक ऐसे आरोपी को दबोचा है जिसने अपनी महिला रिश्तेदार के नाम रजिस्टर्ड बाइक से चैन स्नैचिंग कर डाली। जब कैमरों की फुटेज तलाशी गई तो बाइक का नंबर पुलिस के हाथ लग गया इसके आधार पर पुलिस आरोपी रईश तक पहुँच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया। शातिर चैन स्नैचर को गिरफ्तार कर कब्जे से 5200 नकद (चैन बिक्री से हिस्से में मिले रुपये) व घटना में प्रयुक्त एक हॉन्डा शाइन बाइक बरामद की है।

यह था मामला

डीसीपी पश्चिमी ओमवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 12 अगस्त को थाना क्षेत्र के बताशे वाली गली, एफ ब्लॉक में एक महिला के साथ चैन स्नैचिंग की घटना हुई थी। इस घटना के संबंध में थाने पर 159/24, धारा 304(2) बीएनएस के तहत मामला पंजीकृत किया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए इसकी जाँच एवं खुलासे के लिए एक टीम का गठन किया गया। इस टीम ने बारीकी से घटना स्थल की ओर आने और घटना को अंजाम देकर भागने के सभी रास्तों पर लगे 400 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की छानबीन की। इस व्यापक जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में बाइक सवार आरोपी का वाहन स्पष्ट रूप से दिखाई दिया। इस बाइक का नंबर UP32DJ4213 था और यह बाइक कैंट थानाक्षेत्र के सदर इलाके में रहने वाली एक महिला के नाम रजिस्टर्ड थी।

मुखबिर ने दी सूचना तो हुई गिरफ्तारी

कल मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आलम नगर रेलवे लाइन के पास से एक अभियुक्त रईश उर्फ भय्यू पुत्र मोहम्मद तकी को गिरफ्तार किया गया है। वह गुडम्बा थाना क्षेत्र में एक मकान पर किराए पर रहता था और मूल रूप से कैंट के सदर इलाके का रहने वाला है। गिरफ्तारी के समय अभियुक्त के कब्जे से चैन बिक्री से बचे 5200 रुपये और घटना में प्रयुक्त 1 अदद मोटर साइकिल UP32DJ4213 बरामद की गई। आरोपी रईश उर्फ भय्यू ने पूछताछ में यह स्वीकार किया कि उसने अपने भाई साहिल उर्फ छोटे बाबू के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था।

दोनों भाई हैं कैंट के हिस्ट्रीशीटर

प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए डीसीपी पश्चिम ओमवीर सिंह ने बताया कि अभियुक्तगण रईश उर्फ भय्यू और साहिल उर्फ छोटे बाबू थाना सदर कैण्ट के मजारिया हिस्ट्रीशीटर हैं। इनके खिलाफ स्नैचिंग, लूट, हत्या, मादक पदार्थ तस्करी जैसे गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। घटना में रईश को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि साहिल उर्फ छोटे बाबू की तलाश की जा रही है।

Tags:    

Similar News