Lucknow Traffic: खुश हो जाओ लखनऊ वालों, अब आपकी गाड़ी नहीं फसेंगी जाम में

Lucknow Traffic News: ट्रैफिक पुलिस अफसरों ने कहा कि पॉलीटेक्निक आवेरब्रिज पर एक तरफ का आवागमन बंद है। मुंशीपुलिया से आने वाला ट्रैफिक पुल के नीचे से होकर चौराहे पर पहुंच रहा है।

Newstrack :  Network
Update: 2023-11-02 11:37 GMT

Lucknow Traffic News

Lucknow Traffic Jam: लखनऊवासियों के लिए सिरदर्द बन चुके जाम से अब राहत मिलने वाली है। इसके लिए यातायात निदेशालय के अफ़सरों ने सड़क पर उतर समस्याओं की पहचान की। दरअसल, डीजीपी के निर्देश पर बीते दिन एडीजी ट्रैफिक बीडी पॉल्सन ने अवध चौराहा का निरीक्षण कर समस्याओं के वजह की समीक्षा की थी। इस दौरान निरीक्षण में सिग्नल रेड होने पर किस रास्ते पर कितने वाहन रुक रहे हैं और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से व्यस्ततम समय में वाहनों के दबाव के बारे में पूछा। साथ ही उन्होनें योजना बनाने की बात कही।

वहीं, व्यस्त चौराहों में शुमार पॉलीटेक्निक चौराहा का यातायात निदेशालय के एसपी सर्वानंद सिंह यादव ने घूमकर जायजा लिया। एडीसीपी ट्रैफिक अजय कुमार ने उन्हें आने वाली समस्या के बारे में बताया। निरीक्षण में पाया कि लेफ्ट टर्न पर सबसे ज्यादा वे वाहन खड़े हो रहे हैं, जिन्हें दायीं तरफ जाना है। इसके लिए चालक ट्रैफिक नियम तोड़ते हैं, जिससे यातायात प्रभावित होता है। इस पर एसपी ने भूतनाथ मार्केट से पॉलीटेक्निक चौराहे की ओर आने वाले ट्रैफिक के लिए बनाए गए लेफ्ट - टर्न को और लंबा करने का सुझाव दिया। जांच में वेब मॉल की सर्विस लेन से होते हुए लोग उल्टी दिशा से पॉलीटेक्निक चौराहे की ओर आते दिखे। ऐसे में उन्होनें चौराहे से गोमतीनगर की ओर जाने वाले मार्ग पर कट बनाने का प्रस्ताव रखा।

सुषमा अस्पताल के पास खोला जाए कट


दरअसल, पॉलीटेक्निक चौराहे से अयोध्या रोड जाते वक्त सुषमा अस्पताल के पास पहले कट था और यहां सिगनल भी लगा था। लेकिन पीडब्ल्यूडी ने कट को बंद कर दिया। ट्रैफिक पुलिस इसे खुलवाने के लिए पीडब्ल्यूडी से पत्राचार करेगी। मुंशीपुलिया ओवरब्रिज का काम पूरा होने तक इसे खोलने के लिए अनुरोध किया जाएगा।

ओवरब्रिज पर आवागमन बंद होने से समस्या

ट्रैफिक पुलिस अफसरों ने कहा कि पॉलीटेक्निक आवेरब्रिज पर एक तरफ का आवागमन बंद है। मुंशीपुलिया से आने वाला ट्रैफिक पुल के नीचे से होकर चौराहे पर पहुंच रहा है। पुल के पास सड़क संकरी होने से वाहनों की लंबी कतार भी लग जाती है।

Tags:    

Similar News