UP Vidhan Parishad Election: सपा ने आलोक शाक्य, किरण पाल कश्यप, गुड्डु जमाली को बनाया उम्मीदवार

UP Vidhan Parishad Election: हाल ही में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए आजमगढ़ के गुड्डू जमाली को अखिलेश यादव ने एमएलसी का टिकट देकर बड़ा दांव लगाया है।

Update: 2024-03-10 12:15 GMT

Guddu Jamali (photo: social media )

UP Vidhan Parishad Election: समाजवादी पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। रविवार को सपा ने अपने MLC के तीन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। समाजवादी पार्टी ने आलोक शाक्य, किरण पाल कश्यप और गुड्डू जमाली को विधान परिषद चुनाव में प्रत्याशी बनाया है।

आजमगढ़ से आने वाले गुड्डू जमाली ने हाल ही में समाजवादी पार्टी ज्वाइंन किया है। सपा ने उन्हें एमएलसी का टिकट देकर बड़ा तोहफा दिया है। 

13 सीटों के लिए होना है चुनाव

यूपी विधान परिषद की 13 सीटें खाली हो रही हैं जिन पर चुनाव होना है। इन सीटों पर 21 मार्च, 2024 को वोट डाले जाएंगे। चुनाव के लिए 4 मार्च के लिए ही अधिसूचना जारी कर दी गई थी। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से 23 फरवरी 2024 को विधान परिषद की खाली हो रही सीटों को भरने के लिए चुनाव कार्यक्रम जारी किए गए थे।

विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख 11 मार्च 2024 है। उसके बाद 12 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 14 मार्च तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे। वहीं, 21 मार्च को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक एमएलसी के चयन के लिए मतदान होगा और इसी दिन शाम 5 बजे के बाद मतगणना होगी।यूपी विधान परिषद के 13 सदस्यों का कार्यकाल 5 मई 2024 को समाप्त हो रहा है।

इन विधान परिषद सदस्यों का पूरा हो रहा कार्यकाल

भारतीय जनता पार्टी के यशवंत, विजय बहादुर पाठक, विद्यासागर सोनकर, डॉ. सरोजनी अग्रवाल, अशोक कटारिया, अशोक धवन, बुक्कल नवाब, महेंद्र कुमार सिंह, निर्मला पासवान, मोहसिन रजा, अपना दल (एस) के आशीष पटेल, बसपा के भीमराव आंबेडकर और सपा के नरेश उत्तम पटेल का कार्यकाल पांच मई 2024 को पूरा हो रहा है।

Tags:    

Similar News