KGMU: यूरोलॉजी विभाग की लिफ्ट खराब, मरीजों को सीढ़ियों से उतार रहे परिजन

Lucknow News: विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लिफ्ट आए दिन खराब रहती है। शिकायत के बाद भी लिफ्ट की दिक्कत का स्थायी हल निकालने की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया गया।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-09-02 10:30 GMT

Lucknow News: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के यूरोलॉजी विभाग की लिफ्ट खराब हो गई। इसकी वजह से मरीजों को वार्ड और ऑपरेशन थिएटर तक लाने और उतारने में खासी सुविधा हो रही है। सबसे ज्यादा अड़चन वार्ड में भर्ती मरीजों को नीचे उतारने में हो रही है। स्ट्रेचर पर लिटाकर सीढ़ियों से मरीजों को उतारा जा रहा है।

कई बार खराब हुई लिफ्ट

यूरोलॉजी विभाग में एक लिफ्ट है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लिफ्ट आए दिन खराब रहती है। शिकायत के बाद भी लिफ्ट की दिक्कत का स्थायी हल निकालने की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया गया। शनिवार और रविवार को कई बार लिफ्ट खराब हुई। इसका वीडियो भी वायरल हुआ। जिसमें भर्ती बुजुर्ग मरीज को स्ट्रेचर पर लिटाकर चार लोग सीढ़ियों से नीचे उतारते हुए दिखाया गया।

मरीजों को सीढ़ियों से उतार रहे परिजन

मरीज को सीढ़ियों से उतारने के दौरान कोई बढ़ा हादसा हो सकता है। क्योंकि सीढ़ियां काफी ऊंचाई पर हैं। कई मोड़ भी हैं। ऐसे में जरा सी चूक मरीज की जिंदगी पर भारी पड़ सकती है। आरोप हैं कि लिफ्ट संचालक भी अक्सर गायब रहते हैं। यूरोलॉजी विभाग की लचर व्यवस्था की निगरानी तक ठीक से नहीं हो पा रही है।

Tags:    

Similar News