UP School Closed: यूपी के स्कूलों में विंटर वेकेशन का ऐलान, इस दिन तक रहेगी जाड़े की छुट्टियां

UP School Winter Vacation: यूपी के सभी परिषदीय स्कूलों में 31 दिसंबर से जाड़े की छुट्टियां हो जाएगी। इस संबंध में उत्तर प्रदेश बेसिक परिषद की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

Update: 2023-12-23 02:45 GMT

UP के स्कूलों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2024 तक विंटर वेकेशन का ऐलान (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में भीषण ठंड, शीतलहर और कोहरे का असर बढ़ने लगा है। सुबह और शाम के समय गलन में भी इजाफा होने लगा है। वहीं मौसम विभाग ने भी साल के अंत तक पारा और गिरने का अंदेशा जताया है। साथ ही कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में स्कूली बच्चों को शीतलहर से बचाने के लिए सभी परिषदीय स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी गयी है। यूपी के सभी परिषदीय स्कूलों में 31 दिसंबर से जाड़े की छुट्टियां हो जाएगी।

इस संबंध में उत्तर प्रदेश बेसिक परिषद की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। सभी परिषदीय स्कूलों में 31 दिसंबर से लेकर 14 जनवरी 2024 तक सर्दियों की छुट्टियां रहेंगी। सभी स्कूलों में 30 दिसंबर को पठन-पाठन के बाद 31 दिसंबर से अवकाश घोषित कर दिये जाएंगे। शिक्षा परिषद की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि शीतकाल में मौसम में बदलाव के चलते सक्षम प्राधिकारी द्वारा विद्यालय संचालन के समय में परिवर्तन किया जा सकेगा।

यूपी के सभी प्राइमरी स्कूलों में छुट्टियां

यूपी में शीतलहर और कोहरे के चलते सभी प्राइमरी स्कूलों में विंटर वेकेशन का निर्णय लिया गया है। सभी प्राइमरी स्कूलों में 31 दिसंबर से जाड़े की छुट्टी हो जाएंगी और 14 जनवरी 2024 तक स्कूल बंद रहेंगे। 15 जनवरी को मौसम के ठीक रहने पर स्कूल खुलेंगे। इसके अलावा अगर फिर भी मौसम खराब रहता है तो बच्चों के स्वास्थ्य के दृष्टिगत सक्षम प्राधिकारी द्वारा विद्यालय संचालन के समय में परिवर्तन किया जा सकेगा। 

Tags:    

Similar News