Lucknow News: लखनऊ में ईडी के सामने पेश हुआ एल्विश यादव, घंटों चली पूछताछ

Lucknow News: ईडी के सूत्रों के मुताबिक आज अधिकारियों ने बंद कमरे में तकरीबन 2.30 घंटे तक एल्विश यादव से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कई सवाल पूछे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-23 14:26 GMT

एल्विश यादव: Photo- Social Media

Lucknow News: साँपों के जहर के सप्लायर के साथ मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने के आरोपों में मंगलवार को लखनऊ स्थित ईडी मुख्यालय में अधिकारियों के सामने पेश होकर एल्विश यादव ने बयान दर्ज कराए। ईडी ने इसके पहले 8 जुलाई को एल्विश यादव को पेशी के लिए बुलाया था लेकिन तब एल्विश नहीं पेश हुए थे इसके बाद ईडी ने उन्हें दोबारा नोटिस देकर 23 जुलाई को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया। 

ईडी के सूत्रों के मुताबिक आज अधिकारियों ने बंद कमरे में तकरीबन 2.30 घंटे तक एल्विश यादव से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कई सवाल पूछे। साथ ही साँपों के जहर की बिक्री में शामिल होने को लेकर भी सवाल किए गए। इस दौरान एल्विश कई सवालों का जवाब भी नहीं दे सका जबकि कई सवालों पर वह गोलमोल जवाब देने का प्रयास करता रहा। विभागीय सूत्रों के अनुसार अभी यह जाँच आगे भी जारी रहेगी। हालाँकि, अभी इस मामले में ईडी के अधिकारी कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। इसके पहले नोएडा पुलिस भी साँपों के जहर से नशा करने के मामले में एल्विश से पूछताछ कर चुकी है। तब एल्विश ने सभी आरोपों को झूठा बताया था।

फाजिलपुरिया से भी हो चुकी है पूछताछ

एल्विश यादव के ख़ास दोस्त और हरियाणा के मशहूर गायक राहुल यादव उर्फ़ फाजिलपुरिया से भी इस मामले में ईडी पहले पूछताछ कर चुकी है। ईडी के अधिकारियों ने लखनऊ स्थित जोनल ऑफिस में फाजिलपुरिया से करीब 7 घंटे तक पूछताछ की थी। फ़िलहाल ईडी दोनों आरोपियों के खिलाफ अभी भी किसी अंजाम तक नहीं पहुँच सकी है।

एनिमल वेलफेयर से जुड़ी संस्था ने किया था केस

नोएडा में एक रेव पार्टी के दौरान कोबरा, करैत समेत अन्य जहरीलों साँपों को तस्करी के माध्यम से लाकर उनके जहर से नशा करने के आरोप में पूर्व सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स ने एल्विश पर केस दर्ज कराया था। इसके बाद बीती 17 मार्च को पुलिस ने एल्विश के साथ ही उसके कुछ अन्य साथियों को अरेस्ट कर लिया था। हालाँकि बाद में उसे जमानत मिल गई थी। फ़िलहाल इस मामले की जाँच अब भी चल रही है। पुलिस के साथ ही ईडी भी विभिन्न पहलुओं पर मेल की पड़ताल में जुटी है।

बिगबॉस ओटीटी जीतकर चर्चा में आया था एल्विश

बताते चलें की देश भर के जाने माने शो बिग बॉस ओटीटी के सीजन दो को जीतकर एल्विश ख़ास चर्चा में आया था। उसके बाद इसने म्यूजिक वीडियो भी शूट कराए थे। एक कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी एल्विश के साथ मंच साझा किया था। जिसके बाद से इसके राजनीति में आने के कयास भी लगने लगे थे।

Tags:    

Similar News