Lucknow News: स्टेट गेस्ट हाउस में मिला योग टीचर का शव, इलाके में मचा हड़कंप

Lucknow News: हजरतगंत थाना क्षेत्र के मीराबाई मार्ग पर स्थित स्टेट गेस्ट हाउस में संदिग्धावस्था में योग टीचर का शव मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

Update: 2024-06-15 07:59 GMT

लखनऊ के स्टेट गेस्ट हाउस में मिला योग टीचर का शव (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: राजधानी के हजरतगंत थाना क्षेत्र के मीराबाई मार्ग पर स्थित स्टेट गेस्ट हाउस में संदिग्धावस्था में योग टीचर का शव मिला है। योग टीचर का शव मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के साथ पहुंची फॉरेसिंक टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्रित किये हैं। पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुई है। हालांकि अभी तक योग टीचर की मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। 

मिली जानकारी के अनुसार पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर शंकरपुर के रहने वाले डॉ गुरूदेव योग टीचर थे। वह मोरारजी देसाई योग इंस्टिट्यूट दिल्ली के वक्ता है। जो स्टेट आयुर्वेदिक कालेज तुरियागंज में मिशन आयुष द्वारा आयोजित योग सप्ताह में गेस्ट लेक्चर के तौर पर शामिल होने के लिए बीती रात लखनऊ के स्टेट गेस्ट हाउस के रूम नं. 23 में रुके थे। शनिवार सुबह डॉ. गुरूदेव को कार्यक्रम में शामिल होना था। लेकिन वह तय समय पर वहां नहीं पहुंचे तो कार्यक्रम के आयोजक ने उनको फोन कर संपर्क किया। लेकिन उनका फोन नहीं उठा। कई बार फोन करने पर जब बात नहीं हुई तो कार्यक्रम के आयोजकों ने गेस्ट हाउस को इस बात की सूचना दी। गेस्ट हाउस के कर्मचारियों ने उनके रूम का दरवाजा खटखटाया तो कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।


काफी देर तक दरवाजा न खुलने पर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस गेस्ट हाउस के रूम का दरवाजा तोड़कर जब कमरे में पहुंची तो वहां का नजारा देख सभी सकते में आ गये। योग टीचर अचेत अवस्था में बिस्तर पर पड़े हुए थे। पैर में मौजा और शरीर पर शर्ट भी मौजूद था। पुलिस आनन-फानन में योग टीचर को लेकर सिविल अस्पताल पहुंची। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद योग टीचर को मृत घोषित कर दिया। प्रथमदृष्टया योग टीचर की मौत की वजह हार्ट अटैक बतायी जा रही है।

पुलिस के मुताबिक स्टेट गेस्ट हाउस के रूम नं. 23 में योग टीचर अचेत अवस्था में मिले थे। जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। हालांकि अभी तक मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह स्पष्ट हो सकेगी। पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है।  पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है। 

Tags:    

Similar News