Fatehpur News: गंगा किनारे दिखा विशालकाय मगरमच्छ, ग्रामीणों में फैली दहशत

Fatehpur News Today: मामला जिले के हथगाम थाना क्षेत्र के गंगा कटरी किनारे बसे गांव ताहीरापुर का है, जहां ग्रामीणों ने एक बड़ा मगरमच्छ नदी के बाहर खेतों में घूमता देखा तो दहशत में आ गए।

Report :  Ramchandra Saini
Published By :  Shreya
Update: 2021-11-17 06:30 GMT

मगरमच्छ (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Fatehpur News Today: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर जिले (Fatehpur) में गंगा नदी (Ganga Nadi) में बढ़े जलस्तर के कारण पहली बार विशालकाय मगरमच्छ (Magarmach) नदी से बाहर निकलकर खेतों में घूमता देखा गया, जिसके बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ये सभी ग्रामीण गंगा नदी (Ganga River) में नहाने गए थे। जहां पर मगरमच्छ (Crocodile) को नदी से बाहर घूमता देख इनके होश उड़ गए।  

मामला जिले के हथगाम थाना (Hathgaon Thana) क्षेत्र के गंगा कटरी (Ganga Katri) किनारे बसे गांव ताहीरापुर (Tahirpur Village) का है, जहां सुबह गंगा स्नान (Ganga Snan) करने गए सरौली विद्यालय के प्रिंसिपल व ग्रामीणों ने एक बड़ा मगरमच्छ नदी के बाहर खेतों में घूमता देखा तो दहशत में आ गए। मगरमच्छ खेतों से होकर नदी किनारे पड़ा रहा और फिर पानी के अंदर चला गया, जिसका वीडियो बनाकर ग्रामीणों ने वन विभाग (Forest Department) को सूचना दी। 

पहली बार इस क्षेत्र में दिखा मगरमच्छ

ग्रामीणों की मानें तो गंगा नदी में पहली बार इस क्षेत्र में मगरमच्छ देखा गया है। इसके बाद अपने जानवर व बच्चों को लेकर सब परेशान हैं कि कहीं और भी मगरमच्छ ना हो। वही डिप्टी रेंजर आर एल सैनी ने बताया कि गंगा नदी में मगरमच्छ दिखने की बात ग्रामीणों ने बतायी है और वीडियो भी भेजा है। लेकिन फ़ोटो में घड़ियाल है जो चंबल नदी में पाया जाता है फिर भी क्षेत्रीय टीम को मौके पर भेजा गया है।

इस क्षेत्र में पहली बार बड़ा घड़ियाल को देख गया जो 18 से 20 फिट का होगा। जलस्तर बढ़ने के कारण कही से बह कर आ गया है। इससे इंसान व जानवरों को कोई दिक्कत नहीं होती क्योंकि यह सिर्फ मछली खाता है। ग्रामीण कहीं मार ना दें इसलिए टीम को निगरानी बनाये रखने का निर्देश दिया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News