Kanpur: वाणिज्य कर टीम से ट्रक छुड़ाकर ले गया सुपारी माफिया, जमकर काटा बवाल

सुपारी माफिया ने अपने साथियों के साथ असलहों के दमकर ट्रक छुड़ा लिया और फरार हो गए...

Report :  Ramchandra Saini
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-08-24 09:18 GMT

वाणिज्य कर टीम से ट्रक छुड़ाकर ले गया सुपारी माफिया 

यूपी के फतेहपुर में अवैध सुपारी से भरे ट्रक को तो वाणिज्य कर विभाग की टीम ने पकड़ लिया। बताया जा रहा है की चौडगरा के पास सुपारी माफियाओं ने ट्रक को रोककर सिपाहियों के साथ मारपीट की और उन्हें नीचे उतार दिया। पीछे चल रहे वाणिज्य कर विभाग के सचल दल की टीमों के विरोध पर भी माफियाओं ने धावा बोल दिया और उनके साथ मारपीट कर ट्रक को लेकर फरार हो गए।

 क्या है पूरा मामला

कानपुर देहात से एक ट्रक में अवैध रूप से लाई जा रही सुपारी को कानपुर नगर के एक गुटखा फैक्ट्री में उतारा जाना था। इसकी भनक वाणिज्य कर अधिकारियों को लग गई। इसके लिए कानपुर में संचालित सभी गुटखा फैक्ट्रियों में वाणिज्य कर विभाग की टीमें लगा दी गईं, क्योंकि यह जानकारी नहीं थी कि किस फैक्ट्री में अवैध सुपारी ले जा रहे ट्रक को जाना है। इसी दौरान एक गुटखा फैक्ट्री में जैसे ही ट्रक पहुंचा, वहां पहले से तैनात बल ने उनसे कागजात मांगे, तो ट्रक चालक ने ट्रक को भगाना शुरू कर दिया। ट्रक कानपुर से इलाहाबाद की ओर तेज रफ्तार में रवाना होने लगी। सचल दल की 3 टीमों ने उसका पीछा शुरू कर दिया। इसकी सूचना उन्होंने न तो कानपुर के वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को दिया और ना ही पुलिस प्रशासन को दिया। ट्रक का पीछा करते हुए आखिरकार सचल दल को कल्यानपुर थाना क्षेत्र के बडौरी टोल प्लाजा के पास ट्रक को पकड़ने में सफलता हासिल हो गई।

सिपाहियों के साथ मारपीट की और उन्हें ट्रक से नीचे उतार दिया

अधिकारियों ने दो सिपाहियों को ट्रक में बैठाकर कानपुर के लिए रवाना किया और पीछे-पीछे सचल दल के अधिकारी भी चलने लगे, लेकिन ट्रक चालक जैसे ही चौड़ागरा के पास पहुंचा उसने ट्रक को बांदा की ओर मोड़ दिया। कुछ कदम पर ही आए सशस्त्र लोगों ने उन्हें रोक लिया। सिपाहियों के साथ मारपीट की और उन्हें ट्रक से नीचे उतार दिया। इसी बीच पीछे चल रहे सचल दल के अधिकारियों ने भी इसका विरोध किया, तो उनके साथ भी गाली गलौज व मारपीट कर ट्रक लेकर फरार हो गए। 

पुलिस मोहकमें में मचा हड़कंप

सचल दल के अधिकारियों ने पुलिस कंट्रोल रूम के साथ-साथ उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी तो पुलिस मोहकमें में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और आरोपितों की गिरफ्तारी तथा ट्रक की बरामदगी के निर्देश दिए। असिस्टेंट वाणिज्य कर कमिश्नर श्रीधर त्रिपाठी की तहरीर पर कल्यानपुर थाना में 6 नामजद आरोपितों के खिलाफ धारा आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है, लेकिन जिस तरह से सुपारी माफियाओं ने घटना को अंजाम दिया है, उससे वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी भी खौफजदा हैं।

Tags:    

Similar News