Abbas Ansari Case: माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास की आज मऊ कोर्ट में पेशी, आचार संहिता के उल्लंघन का है मामला, भाई उमर भी

Abbas Ansari Case: मऊ. पूर्वांचल के कुख्यात माफिया डॉन और बाहुबली राजनेता मुख्तार अंसारी और उसके परिवार के सदस्यों पर लगातार कानून का फंदा कसता जा रहा है। मुख्तार की तरह उसके दोनों बेटों के खिलाफ भी कई मामले चल रहे हैं

Update: 2023-06-13 10:02 GMT
Mafia Mukhtar's son Abbas (social media)

मऊ. पूर्वांचल के कुख्यात माफिया डॉन और बाहुबली राजनेता मुख्तार अंसारी और उसके परिवार के सदस्यों पर लगातार कानून का फंदा कसता जा रहा है। मुख्तार की तरह उसके दोनों बेटों के खिलाफ भी कई मामले चल रहे हैं, जिसकी सुनवाई विभिन्न अदालतों में चल रही है। ऐसे ही कुछ मामले मऊ के एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहे हैं, जिनमें से एक में आज यानी मंगलवार 13 जून को माफिया डॉन के बड़े बेटे और विधायक अब्बास अंसारी की आज पेशी होगी।
अब्बास अंसारी की आज जिस मामले में पेशी हो रही है, वह आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है। जिसे मार्च 2022 में विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस ने दर्ज किया था। अब्बास पिता की पारंपरिक सीट मऊ सदर से विधानसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा से पहली बार विधायक बने हैं। उनके खिलाफ मऊ कोर्ट में आचार संहिता उल्लंघन समेत कुल 4 मामलों में ट्रायल हो रहा है।

कोर्ट में होगी वर्चुअल पेशी

धनशोधन मामले में कासगंज जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी को पेशी के लिए मऊ नहीं लाया जाएगा। सुरक्षा कारणों से उसे कासगंज की जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। आचार संहिता उल्लंघन केस में अब्बास के साथ-साथ उसका छोटा भाई उमर भी आरोपी है। इसके अलावा सात अन्य आरोपी भी हैं। इस मामले में पिछली सुनवाई बीते शुक्रवार को हुई थी, उस दौरान भी विधायक अब्बास अंसारी की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई थी।

क्या है पूरा मामला ?

बीते विधानसभा चुनाव में अब्बास अंसारी सपा-सुभासपा गठबंधन की तरफ से मऊ सदर की सीट से प्रत्याशी बनाए गए थे। 27 फरवरी 2022 को अब्बास ने बिना परमिशन के रोड शो किया था। इस मामले में पुलिस ने दोनों भाईयों को आरोपी बनाया है। इसके बाद 10 मार्च 2022 को जब नतीजे आए थे, उस दिन भी बगैर अनुमति के मुख्तार अंसारी के बेटों ने विजयी जुलूस निकाली थी। पुलिस इस मामले में अब्बास-उमर समेत अन्य आरोपियों के विरूद्ध चार्जशीट दायर कर चुकी है।
बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान ही अब्बास अंसारी ने अधिकारियों को धमकाने वाला बयान दिया था। मुख्तार के बेटे ने तब सपा की सरकार आने के बाद अधिकारोयों को देख लेने की बात कही थी। इस मामले में भी उसके खिलाफ केस दर्ज है।

उमर के खिलाफ गैर जमानती वारंट

माफिया मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी के खिलाफ सोमवार को मऊ की एमपी/एमएलए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। कोर्ट द्वारा लगातार आदेश दिए जाने के बावजूद पुलिस उमर को पेश नहीं कर पाई है। अब श्वेता चौधरी की कोर्ट ने पुलिस को 20 जून तक फरार चल रहे मुख्तार के छोटे बेटे को पेश करने का हुक्म दिया है। इसबार भी पुलिस उसे पेश कर पाती है या नहीं देखना रोचक होगा।

बता दें कि मुख्तार अंसारी, उसका बड़ा बेटा अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निखत जहां सलाखों के पीछे हैं। वहीं, माफिया डॉन का छोटा बेटा उमर अंसारी और पत्नी अफशां अंसारी फरारी काट रही है। अफशां पर पुलिस 75 हजार रूपये का इनाम घोषित कर रखी है।

Tags:    

Similar News