up police bharti Exam: कमर में लोहे की चेन बांध परीक्षा देने पहुंची, बोली-ताला नहीं खोलूंगी भले ही एग्जाम छोड़ना पड़ जाए

up police bharti Exam: वहीं गेट पर खड़े महिला अभ्यर्थी के परिजनों ने भी आकर कहा कि ताला मत खोलिएगा नहीं तो सम्भालना मुश्किल हो जाएगा।

Update: 2024-09-01 07:17 GMT

Up Police Bharti Exam (Pic: Social Media)

Up Police Bharti Exam: यूपी में सिपाही भर्ती परीक्षा सकुशल संपन्न होने के बाद पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली है। लेकिन वहीं परीक्षा के दौरान अंतिम दिन प्रदेश के महराजगंज जिले में आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान एक एग्जाम सेंटर पर चौंका देने वाला मामला सामने आया। यहां पहली पाली की परीक्षा में शामिल होने आई एक महिला अभ्यर्थी की जब जांच की गई तो वह लोहे की चेन को ताले में बंद करके अपने कमर में लटका रखी थी। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जब महिला अभ्यर्थी से चेन निकालने को कहा तो महिला अभ्यर्थी ने कहा कि इसे नहीं निकाल सकती, भले ही परीक्षा ही क्यों न छोड़नी पड़ जाए।

विशेष निगरानी में उसे परीक्षा देने की इजाजत मिल गई

वहीं गेट पर खड़े महिला अभ्यर्थी के परिजनों ने भी आकर कहा कि ताला मत खोलिएगा नहीं तो सम्भालना मुश्किल हो जाएगा। काफी देर तक महिला अभ्यर्थी को किनारे खड़ा रखा गया। बाद में उच्चाधिकारियों से बात करने के बाद कक्ष निरीक्षक की विशेष निगरानी में उसे परीक्षा देने की इजाजत मिल गई।

छात्रा ने बताया कि...

छात्रा ने बताया कि भूत के साए को भगाने के लिए उसने तांत्रिक के सुझाव पर अपनी कमर में लोहे की माला को ताला से बंद कर रखा है। वहीं इसको लेकर पूरे जिले में काफी चर्चाएं है। वहीं परीक्षा कक्ष में मौजूद अन्य अभ्यर्थी भी महिला को देख कर आश्चर्यचकित हो गए। परीक्षक से लेकर कई अफसरों ने महिला को समझाया पर वह नहीं मानी और अंततः उसको परीक्षा देने की मंजूरी मिली और वह परीक्षा में शामिल हुई।

Similar News