Mahoba News: महोबा में बेअसर हैं योगी सरकार का गड्ढा मुक्त अभियान, बदहाल पड़ी हैं सड़कें

Mahoba News Today: महोबा जनपद के पत्थर मंडी कबरई कस्बे से निकलने वाली कबरई- कुन्हेटा मार्ग में सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे है। वहीं. जिले में ऐसी दर्जनों सड़क है, जो गड्ढों से युक्त है।

Report :  Imran Khan
Update: 2022-11-30 12:41 GMT

महोबा में सड़कों की खस्ता हालत

Mahoba News: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सूबे की सत्ता संभालने के बाद सड़को को गड्ढा मुक्त करने के लिए कई बार तारीखों का ऐलान किया है एक बार फिर योगी सरकार ने 30 नवंबर तक सड़को को गड्ढा मुक्त करने के आदेश दिए हैं लेकिन महोबा जनपद में योगी सरकार के आदेशों का असर जमीनी स्तर पर होता दिखाई नहीं दिया। यही वजह है कि सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की डेडलाइन तारीख नजदीक आने के बाद भी महोबा जनपद की कई सड़कें आज भी गड्ढों से युक्त हैं।

कबरई- कुन्हेटा मार्ग की हालत खस्ता

तस्वीरों में नजर आ रही सड़क महोबा जनपद के पत्थर मंडी कबरई कस्बे से निकलने वाली कबरई- कुन्हेटा मार्ग की है जिसकी लंबाई करीब 20 किलोमीटर है। यह सड़क इतनी खराब है की यहां पता ही नही पड़ता की कही सड़क है या सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे है यह एक सड़क की बात नहीं है महोबा जिले में ऐसी दर्जनों सड़क है, जो गड्ढों से युक्त है।


हाल ही में सड़क पर गड्ढों के कारण हुआ हादसा

अभी हाल ही में उटियां गांव की एक महिला बाइक से उछलकर गिर गई थी और ट्रक के नीचे आ जाने से मृत्यु हो गई थी। अक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर चक्का जाम कर दिया था। कई ट्रको में तोड़फोड़ भी हुई थी। प्रशासन को जाम खुलवाने और ग्रामीणों को समझाने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। सड़क पर हादसे होना, अब आम बात हो गई है।

सड़को को गड्ढा मुक्त के बारे में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने झाड़ा पल्ला

वहीँ जब लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सड़को को गड्ढा मुक्त करने के बारे में जानकारी देने को कहा तो साहब ने लखनऊ में होने का हवाला देकर अपना पल्ला झाड़ लिया। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं, लेकिन महोबा जिले में तैनात अधिकारी सरकार की मंशा पतीला लगाने पर ही है। यही वजह है की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की डेडलाइन तारीख 30 नवंबर के बाद भी महोबा जिले की सड़के आज भी जगह जगह बदहाली की शिकार हैं।


खराब सड़क के कारण पेश हो रही है दिक्कतें: ग्रामीण

ग्रामीण विनोद त्रिपाठी का कहना है कि यह सड़क करीब 25 किलोमीटर लंबी है आने जाने में बहुत दिक्कत होती हैं कई बार प्रशासन को सड़क बनवाने के लिए अवगत कराया है लेकिन आज तक सड़क का निर्माण नही हो पाया। गहरा गांव में में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात स्वास्थ्य कर्मी निक्की बताती है की उनकी ड्यूटी गहरा गांव में लगी है उन्हे प्रतिदिन इसी सड़क से होकर जाना पड़ता है सड़क इतनी खराब है की आने जाने में बहुत दिक्कत होती है कई बार हम लोगो ने सड़क को लेकर चर्चा भी की है लेकिन अभी तक कुछ नही हो पाया है ।

ग्रामीण रोहित शर्मा बताते है की यह सड़क 10 किलोमीटर ज्यादा खराब है अब उन्हें उम्मीद भी नही है की यह सड़क कभी गड्ढा मुक्त होगी इस सड़क पर चलना दुभर हो गया 18 साल से सड़क ऐसी ही देख रहे हैं इस बार भी उम्मीद नहीं है की सड़क गड्ढा मुक्त होगी। स्थानीय निवासी सूरज यादव का कहना है की इस सड़क में पैदल चलना मुश्किल है इतने गड्ढे है की एक्सीडेंट का खतरा हमेशा बना रहता है।।


डीएम ने सड़क बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजने की बात

हालांकि जिलाधिकारी मनोज कुमार ने जिले की अन्य खराब पड़ी सड़कों के साथ कबरई-कुनहेटा सड़क को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से लोकनिर्माण विभाग को ट्रांसफर करवाकर सड़क बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजने की बात की है। देखने वाली बात होगी कि कब तक कई गांवों को ग्रेनाइट मंडी कबरई से जोड़ने वाली यह सड़क बनकर तैयार होगी और हजारों ग्रामीणों के लिए जी का जंजाल बनी इस सड़क से मुक्ति मिल पाएगी।

Tags:    

Similar News