Mahoba News: अब किडनी के मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा बाहर, जिले में मिलेगी निःशुल्क सुविधा

Mahoba: जिला अस्पताल में आधुनिक डायलिसिस सेंटर का सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने आज शुभारंभ किया है। डायलिसिस सेंटर में पहले चरण में 30 मरीजों को डायलिसिस की सुविधा मिलेगी।

Report :  Imran Khan
Update:2022-12-25 16:59 IST

डायलिसिस सेंटर का शुभारंभ

Mahoba News: नवनिर्मित डायलिसिस सेंटर का सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने शुभारंभ किया। महोबा जनपद को बड़ी सौगात मिली। किडनी मरीजों को डायलिसिस के लिए नहीं जाना पड़ेगा गैर जनपद। महोबा जनपद की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने एक बड़ी सौगात दी है।

आधुनिक डायलिसिस सेंटर का शुभारंभ

जिला अस्पताल परिसर में पीपीपी मॉडल के तहत बनाए गए आधुनिक डायलिसिस सेंटर का सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने आज फीता काटकर शुभारंभ किया है। डायलिसिस सेंटर में पहले चरण में 3 शिफ्टों में 30 मरीजों को डायलिसिस की सुविधा मिलेगी। किडनी के मरीजों को अब डायलिसिस के लिए गैर जनपद नहीं जाना पड़ेगा। आज सेंटर के शुभारंभ में पहले मरीज तौसीफ का डायलिसिस किया क्या है।

किडनी मरीजों के लिए डायलिसिस सेंटर का शुभारंभ

महोबा जिला अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं हो इसको लेकर स्वास्थ्य महकमा लगातार काम कर रहा है ऐसे में आज जिले को बड़ी सौगात मिली है। किडनी मरीजों के लिए डायलिसिस सेंटर का शुभारंभ किया गया। शासन से 10 डायलिसिस मशीन भेजी गई है। जिनमें से 6 मशीनों का इंस्टॉलेशन कर शुभारंभ किया गया। सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने फीता काटकर डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन किया है। उद्घाटन के समय किडनी के मरीज तौसीफ का डायलिसिस किया गया है। वह बताता है कि उसे डायलिसिस कराने के लिए महोबा जनपद से पहाड़ कानपुर झांसी जाना पड़ता था, लेकिन अब उसे और उसके जैसे तमाम मरीजों को यह बड़ी सुविधा जिला अस्पताल में निशुल्क मिल रही है। उद्घाटन के मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष सहित भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता और समाजसेवी भी मौजूद रहे।

यूपी सरकार गरीबों को निशुल्क चिकित्सा सुविधाएं देने के लिए प्रयासरत: सांसद

सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार गरीबों को निशुल्क चिकित्सा सुविधाएं देने के लिए लगातार प्रयासरत है और उसी के तहत महोबा जनपद वासियों को डायलिसिस सेंटर की बड़ी सौगात मिली है। इस नवनिर्मित डायलिसिस सेंटर में 6 मशीन लगाई गई है जो एक चरण के 3 शिफ्ट में 30 मरीजों को डायलिसिस की सुविधा मिल पाएगी। निशुल्क सेवा के बाद यहां आने वाले मरीजों को पहाड़ जनपद डायलिसिस के लिए नहीं जाना पड़ेगा।

Tags:    

Similar News