युवक ने बालिका पर चाकू से किया वार, फिर उठा लिया ये खौफनाक कदम

कोतवाली थाना क्षेत्र के शांति भवन में रहने वाले युवक ने एक बालिका पर चाकू से हमला करने के बाद खुद जहर खा लिया। पड़ोसी ने यह सब देखकर शोर मचा दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए मेडीकल कॉलेज भेजा।

Update: 2020-06-03 21:09 GMT

झांसी: कोतवाली थाना क्षेत्र के शांति भवन में रहने वाले युवक ने एक बालिका पर चाकू से हमला करने के बाद खुद जहर खा लिया। पड़ोसी ने यह सब देखकर शोर मचा दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए मेडीकल कॉलेज भेजा। पुलिस घटना की जांच कर रही है। कोतवाली थाना क्षेत्र के शांति भवन मोहल्ले में जितेंद्र साहू व मुरली अपने-अपने परिवार के साथ किराए पर रहते हैं। दोनों मजदूरी करते हैं।

बुधवार दोपहर जितेंद्र की बेटी निशा (17) व मुरली का बेटा विनोद उर्फ विक्की (19) घर की छत पर बैठे थे। इसी बीच दोनों के बीच हुई कहासुनी हुई और विनोद ने निशा के पेट में चाकू मार दिया। इसके बाद घबराकर विनोद ने जहर खा लिया। सामने रहने वाले पड़ोसी ने यह सब देख लिया और घबराकर शोर मचाने लगा।

यह भी पढ़ें…भारत की बड़ी जीत, लद्दाख में LAC पर चीनी सेना ने लिया ये फैसला

आवाज सुनकर दोनों परिवारों के साथ मोहल्ले के लोग भी आ गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने दोनों को उपचार के मेडीकल कॉलेज भेजा। ओरछा गेट चौकी इंचार्ज सरोत्तम सिंह के अनुसार मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ट्रेनों में अपराध बढ़ने की आशंका से रेलवे सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

सवारी गाड़ियों का संचालन बढ़ते ही आपराधिक घटनाओं की आशंका बढ़ गई है। इस आशंका को लेकर सभी गाड़ियों में आरपीएफ व जीआरपी का स्क्वाएड भेजा जा रहा है। आउटर पर भी मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। दिन और रात दोनों वक्त आउटर पर कर्मचारी तैनात किए जा रहे हैं।

कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने 23 मार्च से ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बंद कर रखा है। लॉकडाउन के तीसरे चरण में रेलवे ने एक मई से अलग- अलग राज्यों की सहमति पर श्रमिक एक्सप्रेस गाड़ियों का संचालन शुरू किया। इसके बाद 12 मई से अप और डाउन की तीस सवारी ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया। ये सभी गाड़ियां राजधानी एक्सप्रेस हैं, जिनको स्पेशल ट्रेनें बनाकर चलाया जा रहा है। इनमें अप और डाउन की चार ट्रेनें झाँसी से होकर गुजर रही हैं। एक जून से 200 मेल व एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनें (अप और डाउन की 100 गाड़ियां) शुरू की गई, जिसमें अप और डाउन की 28 ट्रेनें झांसी से होकर गुजर रहीं हैं।

यह भी पढ़ें…UP में मजदूरों को मिलेगा रोजगार ही रोजगार, सरकार की है ये बड़ी तैयारी

जैसे- जैसे ट्रेनों की संख्या बढ़ रही है। वैसे- वैसे सुरक्षा एजेंसियों की अपराध बढ़ने की चिंता बढ़ती जा रही है। अधिकारियों का मानना है कि कोरोना महामारी के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। ऐसे में शरारती तत्व ट्रेनों में अपराध करने के लिए सक्रिय हो सकते हैं। कोई घटना न हो, इसके लिए सभी गाड़ियों में स्क्वाएड चल रहा है। रेलवे स्टेशन व आउटर पर भी हर वक्त कर्मचारियों की तैनाती की जा रही है। इस संबंध में जीआरपी थाना प्रभारी अंजना सिंह ने बताया कि ट्रेन, स्टेशन व आउटर सभी जगह कर्मचारी तैनात किए जा रहे हैं, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके।

जालौन के कोरोना पॉजिटिव की झांसी में मौत

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में भर्ती जालौन के कोरोना पॉजिटिव युवक की झाँसी में उपचार के दौरान मौत हो गई। मरने के बाद युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं, झाँसी के 124 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

यह भी पढ़ें…पूर्वांचल विश्वविद्यालय पर इस फैसले से शिक्षक संघ नाराज, दी आंदोलन की चेतावनी

जालौन के माधौगढ़ के बोहन गांव निवासी 30 वर्षीय युवक को दो-तीन दिनों से बुखार आ रहा था। रविवार को परिजनों ने युवक को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। सोमवार को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद डॉक्टरों ने युवक की कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लेकर कोविड लैब भेजा। मंगलवार को आई रिपोर्ट में युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। युवक का शव पोस्टमार्टम हाउस में रखा हुआ है। इसके अलावा झाँसी के 124 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

रिपोर्ट: बीके कुश्वाहा

Tags:    

Similar News