मनोज तिवारी का दावा, दिल्ली में BJP बनाएगी सरकार, 3 बजे तक का Exit Poll

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी(आप) की जीत की संभवाना जताई गई है। तो वहीं मतदान के बाद आप ने ईवीएम को लेकर भी सवाल खड़े कर रही है।

Update: 2020-02-09 16:52 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी(आप) की जीत की संभवाना जताई गई है। तो वहीं मतदान के बाद आप ने ईवीएम को लेकर भी सवाल खड़े कर रही है। इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं का कहना है कि आप को ईवीएम पर भरोसा नहीं है। इसके साथ ही मनोज तिवारी दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि उन्हें ईवीएम पर पूरा भरोसा है। दिल्ली में बीजेपी 48 सीटों पर जीत के साथ सरकार बनाने जा रही है। वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि आप ईवीएम पर सवाल उठाकर दिल्ली की जनता का अपमान कर रही है।

बीजेपी का दावा है कि वह 48 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाएगी। मनोज तिवारी अपने इस दावे का आधार आखिरी के 3-4 घंटों में हुई वोटिंग को दे रहे हैं। बीजेपी के संगठन महासचिव बीएल संतोष ने भी कुछ इसी तरह का दावा किया है। उन्होंने ट्वीट कर दावा किया कि आखिरी के 2 घंटों में 17 प्रतिशत वोटिंग हुई।

यह भी पढ़ें…केजरीवाल ने EC पर उठाए सवाल, पूछा- मतदान के आंकड़े क्यों नहीं किए जारी?

मनोज तिवारी ने दावा किया कि ईवीएम के आंकड़े दोपहर 3 बजे तक के ही हैं जबकि 3 बजे के बाद बीजेपी के पक्ष में प्रचंड वोटिंग हुई है। उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाने को लेकर आप पर भी हमला बोला है।

यह भी पढ़ें…बस्ती का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, जानिए क्या होगा नया नाम

तिवारी ने रविवार को कहा कि दोपहर 3 बजे तक किसी को ऊंचा-नीचा लग सकता है। एग्जिट पोल वाले खुद ही कह रहे हैं कि डेटा 3 बजे तक का है। लेकिन 3 से शाम साढ़े 7 बजे तक बीजेपी के पक्ष में प्रचंड वोटिंग हुई है।

यह भी पढ़ें…राम मंदिर ट्रस्ट की 19 फरवरी को पहली बैठक, हो सकता है ये बड़ा ऐलान

आप भी दावा कर रही है कि 3 बजे के बाद उसके पक्ष में प्रचंड वोटिंग हुई है। 11 तारीख का इंतजार कीजिए, सब सामने आ जाएगा। दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस पर नतीजों से पहले ही सरेंडर करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कन्फ्यूज है। उसकी कुछ सीटें आ सकती हैं, लेकिन अरविंदर सिंह लवली जैसे उम्मीदवारों को उन्हीं की पार्टी कांग्रेस हराने में लगी है।

Tags:    

Similar News