Kanpur Dehat News: छुट्टी के आदेश के बाद भी कई विद्यालय खुले, डीएम का आदेश बेअसर

Kanpur Dehat News: जिले में कड़ाके की ठंड के चलते जिलाधिकारी ने एक से 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं। मगर कुछ स्कूल छुट्टी होने के बाद भी खुल रहे हैं।

Report :  Manoj Singh
Update: 2023-01-11 02:03 GMT

कानपुर देहात: छुट्टी के आदेश के बाद भी कई विद्यालय खुले, डीएम का आदेश बेअसर

Kanpur Dehat: जिले में कड़ाके की ठंड के चलते जिलाधिकारी ने एक से 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं। मगर कुछ स्कूल छुट्टी होने के बाद भी जिलाधिकारी के आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। खराब मौसम को देखते हुए जिलाधिकारी द्वारा कक्षा एक से 12 तक सभी स्कूल को बन्द करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन डीएम के आदेश अधिकांश स्कूलों के लिए बेअसर साबित हुए। छुट्टी के आदेश के बावजूद कई विद्यालय खुले भी और उनमें कक्षाएं भी संचालित हुई। इस पर जिलाधिकारी ने जांच के आदेश भी दे दिये हैं।

खराब मौसम के चलते जिलाधिकारी बंद रखने का दिया था निर्देश

सोमवार को कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को खराब मौसम के चलते बंद रखने का निर्देश जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा जारी किया था, लेकिन इसके बाद भी सिकंदरा तहसील क्षेत्र के कृष्णा पब्लिक स्कूल खुला रहा। सिकंदरा तहसील क्षेत्र के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी विद्यालय संचालित हुए। कुछ विद्यालयों के संचालकों का तर्क था कि उनके यहां प्रैक्टिकल चल रहे है तो कुछ का कहना था कि जबतक आदेश प्राप्त हुए, बच्चे स्कूल या चुके थे।

दूसरी ओर कुछ विद्यालयों ने सुबह स्कूल बंद करने की घोषणा की। ऐसे में बड़ी संख्या में बच्चे परेशान होते हुए स्कूल गए और वहां पहुंचने पर पता चला कि छुट्टी हो गई है तो उन्हें लौटना पड़ा। व के बावजूद स्कूल खुलने की सूचना जिलाधिकारी को मिली तो उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर की।

जिलाधिकारी ने कड़े रुख में कृष्ण पब्लिक स्कूलों के संचालक को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति हुई तो स्कूल संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News