गोरखपुर: दुकान में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी, लाखों का सामान जलकर खाक

गोरखपुर में तुर्कमानपुर मोहल्ले में श्रृंगार की दुकान में बुधवार की सुबह 6 बजे अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। दुकान के ऊपरी मंजिल तीन रसोई गैस का सिलेंडर रखा हुआ था। जिससे आग लगने की सूचना है।

Update: 2020-12-02 04:19 GMT
गोरखपुर: दुकान में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी, लाखों का सामान जलकर खाक

गोरखपुर: गोरखपुर में तुर्कमानपुर मोहल्ले में श्रृंगार की दुकान में बुधवार की सुबह 6 बजे अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। दुकान के ऊपरी मंजिल तीन रसोई गैस का सिलेंडर रखा हुआ था। जिससे आग लगने की सूचना है। दुकान में रखा 10 लाख से अधिक कीमत का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने से आसपास की दुकानों में भी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें: लाशें लेकर लौटी बारात: आठ मौतों से मचा कोहराम, दर्दनाक चीखों से गूंजी यूपी

रसोई गैस के सिलेंडर से लगी आग

राजघाट थानाक्षेत्र के तुर्कमानपुर डाकखाना के सामने बैंगिल एन्ड ज्वैलरी हाउस नाम से बिसाता की दुकान है। दुकान के ऊपर आवासीय मकान है। मकान में रखे रसोई गैस सिलेंडर में बुधवार को तड़के आग लग गई। देखते ही देखते चारों तरफ धुए का गुबार फैल गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस के साथ दमकल को इसकी सूचना दी। सूचना के करीब एक घंटे बाद पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू करने की कोशिशें शुरू कीं। घर में तीन सिलेंडर रखे थे। एक में आग लगा था।

फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने सक्रियता दिखाते हुए दो सिलेंडर को बाहर निकाला। इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। दुकानदार का कहना है कि आग लगने से दस लाख से अधिक कीमत का सामान जलकर खाक हो गया है। आग लगने से आसपास की दुकानों पर भी खतरा दिखने लगा। लेकिन स्थानीय लोगों और फायर बिग्रेड की मदद से करीब 8.40 बजे आग पर काबू पाया जा सका। स्थानीय लोगों ने बताया कि जहां आग लगी वहीं बगल में शॉपिंग काम्पलेक्स है।

ये भी पढ़ें: रायबरेली में बड़ा हादसा: दो लोगों की मौत, कई घायल, मचा हाहाकार

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

संयोग ठीक रहा कि आग शापिंग काम्पलेक्स तक नहीं पहुंची। वरना लंबा नुकसान हो सकता था। दुकानदार ने बताया कि सहालग को देखते हुए बड़ी मात्रा में सामान मंगाया था। दुकान का बीमा भी नहीं था। बैंक का कर्ज कैसे अदा होगा। वहीं फायर बिग्रेड के जवानों का कहना है कि आग के कारणों के बारे में कुछ कहना संभव नहीं है। शार्ट सर्किट से सिलेंडर में आग पकड़ा। जिसके बाद आग चारों तरफ फैल गई। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

गोरखपुर से पूर्णिमा श्रीवास्तव

Tags:    

Similar News