ईदगाह में चार युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, लगाए जय श्रीराम के नारे, गिरफ्तार

इस पूरे मामले में एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर का कहना है कि मथुरा को हिंदू-मुस्लिम सौहार्द के प्रतीक के रूप में जाना जाता है और ऐसे में किसी भी समुदाय के व्यक्तियों को शांति भंग करने की परमिशन नहीं दी जाएगी।

Update: 2020-11-03 13:39 GMT
डीएम ने कहा कि कानून से बड़ा कोई नहीं है। कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की अव्यवस्था फैलाने की कोशिश ना करे। अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

लखनऊ: यूपी के मथुरा के नंदबाबा मंदिर परिसर में धोखे से नमाज पढ़ने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अभी ये विवाद पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि अब मथुरा स्थित गोवर्धन इलाके की ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है।

पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गोवर्धन के ही रहने वाले 4 युवक सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा ठाकुर और कृष्णा ठाकुर ईदगाह कैम्पस में दाखिल हुए और हनुमान चालीसा पढ़कर जय श्रीराम के नारे लगाने लगे।

जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये। आनन-फानन में चारों आरोपियों की गिरफ्तारी की गई।

अब ईदगाह में चार युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, लगाए जय श्रीराम के नारे, अरेस्ट(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी देखें: नेहा कक्कड़ के बाद अब आदित्य की शादी, डेट हुई फिक्स, यहां लेंगे 7 फेरे…

शांति भंग का प्रयास करने वालों से सख्ती से निपटेंगे: डीएम

इस पूरे मामले में एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर का कहना है कि मथुरा को हिंदू-मुस्लिम सौहार्द के प्रतीक के रूप में जाना जाता है और ऐसे में किसी भी समुदाय के व्यक्तियों को शांति भंग करने की परमिशन नहीं दी जाएगी। ऐसे कार्य करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उधर मथुरा के डीएम सर्वज्ञ राम मिश्र ने कहा कि कानून से बड़ा कोई नहीं है। कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की अव्यवस्था फैलाने की कोशिश ना करे। अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

ये भी देखें: फिर ट्रम्प दिखायेंगे जादू, प्रेसिडेंट बनना तय!

मंदिर में नमाज पढ़ता फैसल खान (फोटो:सोशल मीडिया)

कब और कैसे हुई विवाद की शुरुआत

दरअसल 29 अक्टूबर को मथुरा के नंद बाबा मंदिर में चार लोग आए थे। आरोप है कि इनमें मुस्लिम भी थे। चारों युवकों ने धोखे से परिसर के अंदर नमाज पपढ़ने के बाद इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल कर दी थी। जिस पर हिन्दू और मुसलमान दोनों ने एतराज जताया था। जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई थी। मुख्य आरोपी फैसल खान को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।

जबकि इस पूरे मामले में मुख्य आरोपी फैसल खान का कहना है कि उन्होंने किसी को भी धोखा नहीं दिया है बल्कि सभी के सामने बकायदा परमिशन लेकर नमाज पढ़ी थी। उन्होंने ऐसा करके कुछ भी गलत नहीं किया।

ये भी देखें: मिथुन के बेटे पर FIR: पहले किया रेप, फिर कराया अबॉर्शन…

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Similar News