धमाके में गिरे कई मकान, चीख पुकार से गुंजी यूपी, नजर आई मौत ही मौत

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में इतना जोरदार धमाका हुआ कि दो मंजिला मकान धराशायी हो गया, वहीं आसपास के आधा दर्जन घर दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

Update: 2020-09-26 05:48 GMT

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में धमाके से अफरातफरी मच गयी है। यहां एक मकान में रखे बारूद और आतिशबाजी के सामान में अचानक विस्फोट हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि दो मंजिला मकान धराशायी हो गया, वहीं आसपास के आधा दर्जन घर दुर्घटनाग्रस्त हो गए। मकान के मलबे में कई लोग दब गए। इनमे एक युवक की मौत हो गयी, वहीं 6 लोग घायल हो गए।

मथुरा में बारूद के अवैध भंडार में ब्लास्ट

मामला मथुरा के कस्बा सुरीर में कोतवाली के पीछे मोहल्ला थोक कलां का है, यहां जोगेंद्र सिंह के बाबा गंगाराम के नाम आतिशबाजी का लाइसेंस था लेकिन उनकी मौत के बाद लाइसेंस निरस्त हो गया। हलांकि जोगेंद्र अवैध लाइसेंस पर पटाखा फैक्टरी लगाकर चोरी छिपे आतिशबाजी का काम करता रहा।

दो मंजिला मकान भरभरा कर गिरा

त्यौहार नजदीक है, ऐसे में उसके मकान में बारूद और आतिशबाजी तैयार करने को लेकर भंडारण किया गया था। बीती आधी रात अचानक मकान के दूरी मंजिल पर रखे बारूद में धमाका हो गया। भीषण ब्लास्ट में दो मंजिला मकान भरभरा कर गिर पड़ा। वहीं आसपास के आधा दर्जन मकान और ध्वस्त हो गए। कई मकान एक साथ गिरने से मलबे में लोग दब गए।

ये भी पढ़ें- आग में झुलसी दिल्ली: फैक्ट्री में हुआ भीषण हादसा, दमकल गाड़ियों की लंबी लाइन

आधा दर्जन मकान ध्वस्त

घटना से चीख-पुकार मचने गई। आनन फानन में मलबे में दबे लोगों को बचाने का काम शुरू हुआ। मौके पर पुलिस बल पहुंचा और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू किया गया। जेसीबी से मलबा हटाकर दबे लोगों को बाहर निकाला गया। 6 लोग घायल बताये जा रहे हैं, वहीं जोगेंद्र की इलाज के दौरान मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- लद्दाख दहला: 12 घंटों में दो बार हुआ ऐसा, भारत-चीन सीमा तक खौफ

एक की मौत, छह घायल

हादसे के बाद एसडीएम समेत सीओ और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुँच गए। मामले की जांच भी शुरू हो गयी है। इस बारे में एसपी देहात श्रीश चंद का कहना है कि आतिशबाजी के भंडारण से विस्फोट हुआ है। इसमें एक युवक की मौत हुई है, जबकि छह घायल हैं। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News