Mathura: 30 घंटे के लिए रूट डायवर्ट, जाम से तपती धूप मे यात्रियों का हुआ बुरा हाल

UP News : मथुरा में रेलवे पुल निर्माण होने के कारण कई प्रमुख रास्तों से भारी वाहनों तथा हल्के वाहनों के लिए रूट डायवर्जन किया गया है। जिससे कई जगह जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो गई।

Report :  Nitin Gautam
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-05-01 09:50 GMT

मथुरा में लगा लम्बा ट्रैफिक जाम (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Mathura News : मथुरा में ग्राम बाद में रेलवे पुल का निर्माण होने की वजह से छाता पुलिस द्वारा रात्रि में करीब 10:30 बजे दिल्ली से आगरा की तरफ जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को छाता शेरगढ़ चौराहे पर रूट डायवर्जन किया गया। प्राइवेट वाहन जैसे कार, सरकारी बसें को छोड़कर ट्रक जैसे लोडेड वाहनों का रूट डाइवर्ट करके उन्हें शेरगढ़ से होते हुए मथुरा की तरफ डायवर्ट किया गया।

रूट डायवर्जन से लगा जाम

वहीं डायवर्ट करते समय रात्रि में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार जाम को खुलवाने के लिए प्रयासरत रहें। वहीं कार चालकों और बस चालकों को किसी तरह की कोई रोक-टोक नहीं थी परंतु ट्रकों के रूट डायवर्जन की वजह से जाम की स्थिति का उन्हें भी सामना करना पड़ा। दूसरी तरफ शेरगढ़ चौराहा पर मार्ग सही नहीं होने की वजह से शेरगढ़ चौराहे पर भी जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई यह रूट डायवर्जन 2 तारीख तक बताया गया है।

5 किलोमीटर लंबा जाम

आज सुबह से जाम की स्थिति बनी हुई है। वाहनों के रूट डायवर्जन की वजह से चारों तरफ से छाता गोवर्धन चौराहे जाम की भयानक स्थिति देखने को मिली। वहीं वाहनों की बात करें तो वाहन रेंग-रेंग कर चलने को मजबूर। धूप की तपिश के कारण बस में यात्रा करने वाले सवारियों का हाल बेहाल देखने को मिला। जाम लगभग 5 से 6 किलोमीटर लंबा हो जाने के कारण यात्रियों को खासी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

इस प्रकार हुआ है डायवर्जन

- दिल्ली-हरियाणा की ओर से आने वाले वाहनों को छाता शेरगढ़ मार्ग से यमुना एक्सप्रेसवे पर।

- दिल्ली-भरतपुर से आने वाले वाहनों को टाउनशिप चौराहे से गोकुल बैराज होते हुए नोएडा एक्सप्रेस-वे पर।

- आगरा-ग्वालियर के तरफ आने वाले वाहनों को रेपुरा जाट बाईपास होते हुए भरतपुर से भेजा जा रहा।

- कानपुर-फिरोजाबाद की तरफ आने वाले ट्रैफिक को कुबेरपुर यमुना एक्सप्रेसवे से होते हुए भेजा जा रहा।

Tags:    

Similar News