Lucknow Crime: चिनहट में करंट लगने से बाप-बेटे की मौत, एक गंभीर घायल

Lucknow Crime: घटना के बाद इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। स्थानीय निवासी रमेश ने बताया कि रामू साहनी काफी समय से यहाँ रहकर मछली पालन करते थे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-12 13:29 GMT

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में सोमवार की शाम करंट लगने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। वहीं, बचाने पहुंचा उनका दूसरा बेटा भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसका इलाज चल रहा है। घटना उस वक्त हुई जब दोनों लोग तालाब में पानी भरने के लिए मोटर स्टार्ट करने पहुंचे थे। स्टार्टर में आ रहे करंट के चलते दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, मूलरूप से बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के औराई थानाक्षेत्र निवासी रामू साहनी पुत्र भुल्ला साहनी लखनऊ के चिनहट थानाक्षेत्र के नौबस्ता कला सूर्य विहार फेस 4 में बनी झुग्गी झोपड़ी में रहते थे। वह यहां पास के ही एक तालाब में मछली पालन का काम करते थे। सोमवार को वह झोपड़ी में लगी मोटर स्टार्ट करने गए थे। बताया जा रहा है कि इसी बीच स्टार्टर में करंट आने की वजह से वह करंट की चपेट में आ गए। पिता को करंट से तड़पते देख उनका बेटा टिल्लू (19) व रंजीत (25) भी उन्हें बचाने के लिए दौड़े। इससे उन दोनों को भी करंट लग गया। तीनों मौके पर ही अचेत होकर गिर गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए तीनों को लोहिया अस्पताल पहुंचाया। जहां रामू साहनी (50) व उनके बेटे टिल्लू (19) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि रंजीत का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है।

घटना से इलाके में फैला सन्नाटा

इस घटना के बाद इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। स्थानीय निवासी रमेश ने बताया कि रामू साहनी काफी समय से यहाँ रहकर मछली पालन करते थे। लोगों के मुताबिक मृतक रामू और उनका बेटा काफी मिलनसार स्वभाव के थे। एक साथ दोनों की मौत से इलाके में गम का माहौल है। लोगों का कहना है कि लाइट नहीं आ रही थी। इसी दौरान दोनों मोटर के पास पहुंचे थे और स्टार्टर देख रहे थे। तभी अचानक लाइट आई और करंट से उनकी मौत हो गई।

जाँच में जुटी पुलिस

घटना के बाद मौके पर पहुँची चिनहट पुलिस भी जांच में जुट गई है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है जबकि घायल रंजीत का लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत नाजुक बानी हुई है। समाचार लिखे जाने तक परिजनों ने किसी के खिलाफ तहरीर नहीं दी थी। पुलिस का कहना है कि अगर किसी के खिलाफ कोई शिकायत दी जाती है तो जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News