Mathura News: मथुरा से बड़ी खबर, किराने की दुकान में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

Mathura News: आग लगने की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही चीफ फायर ऑफिसर एनपी सिंह 2 फायर ब्रिगेड की गाड़ी के साथ मौके पर पहुंच गए। लेकिन आग की भयावहता देख दो और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर बुलाया।

Update: 2023-06-15 04:28 GMT
किराने की दुकान में लगी आग (न्यूजट्रैक)

Mathura News: मथुरा के थाना जैंत क्षेत्र स्थित छटीकरा कस्बे में गुरुवार की सुबह किराना की थोक दुकान में आग लग गई। शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग ने दुकान और ऊपर बने आवास को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही दमकल की 4 गाड़ी मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण बने धुएं में दम घुटने की वजह से एक वृद्ध महिला बेहोश हो गई जिसे दमकल कर्मी ने बाहर निकाला और पुलिसकर्मियों ने तत्काल उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया है ।

बताया जा रहा है कि छटीकरा कस्बे में आगरा दिल्ली नेशनल हाईवे के सर्विस रोड पर वृंदावन तिराहा पर बन बिहारी अग्रवाल की किराना की दुकान है। बेसमैंट सहित 3 मंजिला दुकान की ऊपर की दो मंजिल पर आवास बनाया हुआ है। बन बिहारी अग्रवाल का किराना का थोक का काम है। किराना की दुकान होने के कारण चूहे भी हैं। दुकान स्वामी बन बिहारी अग्रवाल ने बताया कि चूहों ने कोई बिजली का तार काट दिया जिसकी वजह से शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। सुबह करीब 6 बजे लोगो को इसकी जानकारी मौके से निकल रहे धुआं से हुई। इसके बाद इसकी जानकारी बन बिहारी अग्रवाल को दी गई।

आग लगने की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही चीफ फायर ऑफिसर एनपी सिंह 2 फायर ब्रिगेड की गाड़ी के साथ मौके पर पहुंच गए। लेकिन आग की भयावहता देख दो और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर बुलाया। टीम ने पहले जेसीबी की मदद से शटर को तोड़ा उसके बाद आग पर काबू पाने के प्रयास किए। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। उधर दुकान के फर्स्ट फ्लोर पर बन बिहारी अग्रवाल की मां रामवती सोई हुई थीं। अचानक आग लगने के कारण पूरी दुकान और घर में धुआं भर गया। दमकल कर्मियों को जब रामवती के फंसे होने की जानकारी हुई तो रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। टीम ने पीछे से रास्ता बनाते हुए आग के बीच दुकान में एंट्री की और कड़ी मशक्कत के बाद महिला को बाहर निकाला। धुआं भर जाने के कारण रामवती बेहोश हो गई जिन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

Tags:    

Similar News