Mathura News: साधु निकला किडनैपर! मासूम का किया अपहरण, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

Mathura News: मुकुट मुखरबिंद मंदिर के सामने से चार वर्षीय बालिका के अपहरण से मचा हड़कंप, झांसी से दर्शन करने आए थे श्रद्धालु।

Update: 2023-08-29 10:26 GMT
साधु ने मासूम बच्चे का किया किडनैप, पुलिस ने किया गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Mathura News: झाँसी से मथुरा में गिरिराज परिक्रमा लगाने आए श्रद्धालुओं की पांच वर्षीय मासूम बालिका अचानक लापता हो गई। प्रसाद लेने के दौरान एकाएक चार वर्षीय बालिका के गायब होने से परिजनों में हड़कंप मच गया। मुकुट मुखरबिंद दसविसा की दुकानों के आगे से दिनदहाड़े साधु भेषधारी बाबा ने बालिका का अपहरण कर लिया। पूछताछ और खोजबीन करने पर ग्रामीणों और परिजनों ने साधु वेशधारी को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

दुकानदारों ने बताया साधु भेषधारी के साथ देखा था

पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। आरोपित के बच्चा चोर गिरोह से जुड़े होने की आशंका है। मंगलवार को आधा दर्जन श्रद्धालु पंकज राय, वंदना, काव्य राय उन्नावगेट झांसी से गिरिराज परिक्रमा लगाने गोवर्धन आए थे। यहां मुकुट मुखारविंद मंदिर दसविसा गोवर्धन में दर्शन करने से पहले पूजा का सामान खरीद रहे थे, तभी अचानक पांच वर्षीय मासूम बालिका काव्य राय गायब हो गई। मासूम बालिका गायब होने से हड़कंप मच गया। परिजनों ने बालिका की खोजबीन की तो स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि एक साधु भेषधारी बाबा बालिका को ले गया है।

बच्चा चोर गिरोह से तार जुड़े होने की आशंका

परिजन खोजते हुए पहुंचे तो परिक्रमा मार्ग में स्थानीय लोगों ने बालिका के साथ अपहरण करता साधु भेषधारी बाबा को पकड़ रखा था। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले बाबा को कर दिया और बच्ची परिजनों को सौंप दी गई। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। पुलिस पूछताछ में बाबा ने नीरज पुत्र काली चरण निवासी मोलवारा जिला हाथरस बताया है। आरोपित के बच्चा चोर गिरोह से जुडे़ होने की आशंका है।

बालिका के पिता पंकज राय पत्नी वंदना ने अपनी 5 वर्षीय मासूम बालिका काव्य का अपहरण करने पर साधु भेषधारी नीरज पुत्र कालीचरण वईयापुर निवासी मोलवारा जिला हाथरस के खिलाफ लिखित तहरीर देकर कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

पुलिस ने दी ये जानकारी

थाना प्रभारी ओमहरि वाजपेयी ने बताया कि मंदिर के बाहर से एक बालिका को साधु भेषधारी द्वारा अपने साथ ले जाने का मामला संज्ञान में आया है। पीड़ित की तहरीर मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News