बीजेपी ने हमेशा जातिवाद की राजनीति की है: मायावती

मायावती ने कहा कि सबसे ज्यादा समय तक देश पर कांग्रेस ने राज किया है। कांग्रेस ने कभी भी गरीबों और किसानों की परेशानियों के बारे में नहीं सोचा। कांग्रेस जब तक सत्ता में रही तब तक प्रदेश से सबसे ज्यादा युवाओं ने पलायन किया है। 

Update:2019-04-25 16:09 IST

शाहजहांपुर: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज यूपी के शाहजहांपुर में जनसभा की। यहां गठबंधन प्रत्याशी अमर चंद्र जौहर के समर्थन मे वोट मांगे। साथ ही उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर हमला बोला।

मायावती ने कहा कि सबसे ज्यादा समय तक देश पर कांग्रेस ने राज किया है। कांग्रेस ने कभी भी गरीबों और किसानों की परेशानियों के बारे में नहीं सोचा। कांग्रेस जब तक सत्ता में रही तब तक प्रदेश से सबसे ज्यादा युवाओं ने पलायन किया है।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने हमेशा जातिवाद की राजनीति की है। पिछले लोकसभा चुनाव मे नरेन्द्र मोदी ने घोषणा पत्र गरीबों आदिवासियों मजदूरों दलितों को अचछे दिन दिखाए थे।चुनावी वादों का प्रलोभन दिया था। मोदी ने पांच साल मे पूंजीपतियों के लिए काम किया है।

ये भी पढ़ें...मायावती की अपील : ‘मतदान करें और ऐसी सरकार चुनें जो छलावा न करें’

सांप्रदायिक सोच के चलते अल्पसंख्यक का शोषण किया है। पीएम ने आरक्षण खत्म किया है। मुस्लिमों की हालत बहुत खराब हो गई है। नोटबन्दी के बाद गरीबी बेरोजगारी और ज्यादा बढ़ गई है। पिछली सरकार से ज्यादा इस सरकार मे जवान शहीद हुए है।

बीजेपी वाले लोकसभा चुनाल साभ दाम दंड भेद अपना कर लङेंगे। इनसे होशियार रहने की जरूरत है। पिछले लोकसभा चुनाव मे बीजेपी ने घोषित पत्र मे जो वादे किए थे वह सब हवाहवाई थे।बीजेपी ने किसानो को 6 रूपये का चुनावी प्रलोभन दीया था। लेकिन अब गठबंधन सरकार बनने पर गरीबों को अस्थाई नौकरी देंगे।

उधर जनसभा में मायावती के पहुंचने से दस मिनट पहले ही यहां भगदड़ मच गई। ये भगदड़ मंच पर मौजूद नेताओं के एक इशारे पर शुरू हुई। उसके बाद नेताओं ने कई बार भीड़ को रोकने के लिए मंच से आवाज लगाई। लेकिन भीड़ रूकने का नाम नहीं ले रही थी। भीड़ 6 फिट के उंचे बैरिकेडिंग को फांदकर मंच से सबसे करीब गैलरी के पास जाने की कोशिश कर रहे थे। फिलहाल नेताओं की लापरवाही से बङा हादसा हो सकता था।

ये भी पढ़ें...बाबासाहेब का अपमान करने वालों का चुनाव प्रचार कर रहीं मायावती: CM योगी

दरअसल गठबंधन प्रत्याशी अमर चंद्र जौहर के समर्थन मे आए मायावती ने जनसभा को संबोधित किया। बसपा सुप्रीमो के मंच पर आने से करीब दस मिनट पहले भीड़ में भगदड़ मच गई। दरअसल मैदान मे पीछे की कुर्सियाँ भर चुकी थी।

मायावती के आने में बहुत कम वक्त बचा था। मंच पर मौजूद नेता भीड़ दिखाना चाहते थे। मीडिया गैलरी के बराबर मे कुछ जगह खाली थी। उस जगह के आगे करीब 6 फिट की बैरिकेडिंग की हुइ थी। वह जगह बिल्कुल खाली थी। यही कारण था कि मंच से मैदान भरा हुआ दिखाई नहीं दे रहा था।

मायावती के मंच पर आने मे सिर्फ दस मिनट ही बचे थे। उनका हेलिकॉप्टर हैलीपैड पर उतर चुका था। तभी मंच पर मौजूद नेताओं ने माईक पर कहा कि पीछे की भीड़ आगे वाली बैरिकेडिंग फांदकर अंदर आ जाए।

उसके बाद क्या था बेशुमार भीड़ ने बैरिकेडिंग फांदना शुरू कर दिया। एक के बाद एक भीड़ बैरिकेडिंग फांद रही थी। और लोगों की सांसे भी अटक गई थी कि कहीं कोई बङा हादसा न हो जाए। लेकिन मंच पर मौजूद नेताओं को तो बसपा सुप्रीमो की नजर मे अपने नंबर जो बढ़ाना थे। इसलिए उन्होंने भीड़ मे मौजूद लोगो की जान की परवाह किए बगैर बैरिकेडिंग फांदने का फरमान सुना दिया।

ये भी पढ़ें...नमो-नमो का जमाना गया, जय भीम का जमाना आ गया: बसपा सुप्रीमों मायावती

 

 

 

 

 

 

 

 

Tags:    

Similar News