प्रवासी मजदूरों के मामले में मायावती ने BJP- कांग्रेस को जमकर कोसा, कही ऐसी बात

यूपी में प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस की तरफ से बसें चलाने की अनुमति मांगने के बाद से शुरू हुआ विवाद अब तूल पकड़ने लगा है। इस पर सियासत भी अब शुरू हो गई है।

Update: 2020-05-20 07:51 GMT
मायावती

लखनऊ: यूपी में प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस की तरफ से बसें चलाने की अनुमति मांगने के बाद से शुरू हुआ विवाद अब तूल पकड़ने लगा है। इस पर सियासत भी अब शुरू हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर चिट्ठियां लिखकर आरोप लगा रहें हैं। दोनों ने ही एक दूसरे पर प्रवासी मजदूरों के मामले में राजनीति करने का आरोप लगाया है।

अभी ये मामला पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि बसपा सुप्रीमो मायावती भी इस विवाद में कूद पड़ी है। मायावती ने ट्वीट कर इस पूरी कवायद को बीजेपी और कांग्रेस की घिनौनी राजनीति करार दिया है।

भाजपा शासित राज्यों में हो रही दुर्घटनाओं से सबक ले कांग्रेस: बसपा सुप्रीमों

मायावती ने ट्वीट कर कांग्रेस-बीजेपी पर बोला हमला

मायावती ने बुधवार को एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपनी बात रखी है। उन्होंने लिखा, 'पिछले कई दिनों से प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर खासकर बीजेपी व कांग्रेस द्वारा जिस प्रकार से घिनौनी राजनीति की जा रही है, यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण है।

कहीं ऐसा तो नहीं कि ये पार्टियां आपसी मिलीभगत से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करके इनकी (मजदूरों की) त्रासदी से ध्यान हटा रही हैं?'

इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस पार्टी को सलाह भी दी है। उन्होंपने कहा कि अगर कांग्रेस श्रमिक प्रवासियों को बसों से ही उनके घर वापसी में मदद करना चाहती है (ट्रेनों से नहीं) तो फिर इनको अपनी ये सभी बसें कांग्रेस-शासित राज्यों में श्रमिकों की मदद में लगा देनी चाहिये, यह बेहतर होगा।

मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, 'यदि ऐसा नहीं है तो बसपा का कहना है कि कांग्रेस को श्रमिक प्रवासियों को बसों से ही घर भेजने में मदद करने पर अड़ने की बजाए, इनका टिकट लेकर ट्रेनों से ही इन्हें इनके घर भेजने में मदद करनी चाहिये. यह ज्यादा उचित व सही होगा। '



सोनू व मोनू सिंह बसपा से निष्कासित

बिना प्रचार बसपा कर रही मदद

बीजेपी व कांग्रेस पार्टी की तरह इनकी मदद की आड़ में कोई घिनौनी राजनीति नहीं की है। ' मायावती ने ट्वीट में लिखा है, 'इन्हीं सब बातों को खास ध्यान में रखकर ही बीएसपी के लोगों ने अपने सामर्थ्य के हिसाब से प्रचार व प्रसार के चक्कर में न पड़ कर, बल्कि पूरे देश में इनकी हर स्तर पर काफी मदद की है।

अंतिम ट्वीट में मायावती ने लिखा है, बीएसपी की कांग्रेस पार्टी को यह भी सुझाव है कि यदि कांग्रेस को श्रमिक प्रवासियों को बसों से ही उनके घर वापसी में सहायता करनी है मतलब ट्रेनों से नहीं करनी है तो फिर इनको अपनी ये सभी बसें कांग्रेस-शासित राज्यों में श्रमिकों की मदद में लगा देनी चाहिये तो यह बेहतर होगा। '

जानें क्या हुआ जब बसपा विधायकों ने विधानसभा में पहनी नीली टोपी

Tags:    

Similar News