मेरठ में छेड़छाड़ बनी सांप्रदायिक टकराव का कारण,पुलिस बल तैनात

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के माधवपुरम में छेड़छाड़ का विरोध करने पर दूसरे समुदाय के युवकों ने महिला का हाथ तोड़ दिया।

Update: 2019-05-08 08:02 GMT

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के माधवपुरम में छेड़छाड़ का विरोध करने पर दूसरे समुदाय के युवकों ने महिला का हाथ तोड़ दिया। महिला के परिजनों के हंगामा करने पर दोनों समुदाय के लोगों में मारपीट और पथराव हो गया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया। कार्रवाई की मांग को लेकर दोनों पक्षों के लोगों ने हंगामा किया। सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें......बारातियों की ले जा रही कार गड्ढे में गिरी, 2 की मौत, 9 घायल

पुलिस के अनुसार माधवपुरम में एक पब्लिक स्कूल है। स्कूल के पास चौराहे पर दूसरे समुदाय के युवकों का जमावड़ा लगा रहता है। इसका विरोध करने पर शरारती तत्व स्कूल के चौकीदार से गाली गलौज कर देते हैं। कल रात दूसरे समुदाय के युवक आपस में बातचीत कर रहे थे। इस दौरान युवकों में आपस में ही गालीगलौज होने लगी। इसी दौरान चौकीदार की पत्नी भी वहां पर पहुंच गई। महिला ने युवकों द्वारा गालीगलौज करने पर आपत्ति जताई। हंगामा होने पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने मामला शांत करा दिया था।

यह भी पढ़ें.......अभिनेत्री ‘गुल पनाग’ बुलेट पर हेल्मेट पहनकर के दिल्ली की गलियों में लगाती चक्कर

आरोप है कि करीब आधे घंटे बाद अरशद नाम का युवक करीब एक दर्जन युवकों को लेकर स्कूल के पास पहुंचा। आरोपी युवकों ने चौकीदार के साथ मारपीट कर दी। चौकीदार की पत्नी से भी आरोपियों ने छेड़छाड़ की। विरोध करने पर आरोपियों ने महिला का हाथ तोड़ दिया। चौकीदार और उसकी पत्नी की चीख पुकार सुनकर लोगों की भीड़ लग गई।

दूसरे समुदाय के युवकों द्वारा मारपीट करने की जानकारी लगने पर महिला के पक्ष से काफी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। विवाद बढ़ने पर दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आए। मारपीट और पथराव हो गया। जिसमें अरशद को भी चोट आई। सांप्रदायिक टकराव की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें......5 चरणों के बाद स्थिति साफ, देश के आशीर्वाद से फिर बनेगी मोदी सरकार: PM मोदी

छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग लेकर मौके पर पहुंचे भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा और उनके साथियों की पुलिस से तीखी झड़प भी हुई। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कहकर भाजपाइयों को शांत किया। वहीं, दूसरे पक्ष की तरफ से कुछ लोग पहुंचे। उन्होंने भी निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही।

 

Tags:    

Similar News