...तो इसलिए पीएम मोदी समझते हैं जरूरतमंदों का दर्द, इस शख्स ने बताई वजह

मेरठ में भाजपा के व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बिल्कुल सही कदम उठाते हुए देश के वित्तीय संस्थानों के लिए 50,000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है।

Update: 2020-04-23 09:49 GMT

मेरठ। उत्तर प्रदेश भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद एक चाय वाले के बेटे हैं, इसलिए वह छोटे व्यापारियों का दर्द समझते हैं। विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि हाल ही में रिजर्व बैंक द्वारा देश के वित्तीय संस्थानों के लिए 50,000 करोड़ रुपये का पैकेज देने की घोषणा के साथ ही आनलाइन व्यापार पर अंकुश लगाने से साफ है कि प्रधानमंत्री को छोटे व मझोले व्यापारियों की कितनी चिंता है। उन्होंने पीएम मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसनीय दूरदृष्टि और बहुमुखी प्रतिभा वाला ऐसा नेता बताया जिनकी सोच वैश्विक स्तर की है।

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा का ब्यान

कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी के आम जन की मदद के लिए बड़े फैसलों के एलान किये जाने की सराहना करते हुए मेरठ में भाजपा के व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बिल्कुल सही कदम उठाते हुए देश के वित्तीय संस्थानों के लिए 50,000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है।

 

पीेएम मोदी के लिए कहीं ये बात

सरकार के आर्थिक पैकेज के कारण छोटे, छोटे व्यपारियो एवं मंझोले ओर लघुउधमियो को बैंक से लोन मिलने में आसानी होगी भारत के छोटे व्यापार और छोटे उधमी को यह आर्थिक मदद संजीवनी से ज़्यादा फ़ायदा मंद साबित होगा। भाजपा के व्यापारी नेता ने कहा कि इसके अलावा रिजर्व बैंक ने रिवर्स रेपो रेट को 25 आधार अंक घटाया है, मतलब अब बैंक जब रिजर्व बैंक में धन जमा करेंगे, तो उन्हें महज 3.75 फीसदी का ब्याज हासिल होगा।

ये भी पढ़ेंः बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम: इन दो राज्यों में लिया गया ये फैसला, जानें वजह

कहा- चाय वाले के बेटे, इसलिए छोटे व्यापारियों का समझा दर्द

ऐसे में, बैंक अपना बचा हुआ धन रिजर्व बैंक में जमा करने की बजाय बाजार में लगाना पसंद करेंगे। रिजर्व बैंक यही चाहता है। कुल मिलाकर, रिजर्व बैंक की कोशिश है कि बैंक अपने संस्थागत और व्यक्तिगत ग्राहकों को आसानी से कर्ज दें, ताकि अर्थव्यवस्था में तेजी आए।

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद करने पर केंद्र सरकार की तारीफ़

भाजपा व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि आज समूचे देश के साथ ही व्यापारी वर्ग जिस तरह के हालातों का सामना कर रहा है, जिसे पहले कभी नहीं देखा गया था।

ये भी पढ़ेंः केंद्र और राज्यों के बीच सहयोग से ही कोरोना की लड़ाई में मिलेगी जीत- मनमोहन सिंह

देश की अर्थव्यवस्था को उबारने और आम लोगों को राहत देने की भारतीय रिजर्व बैंक की घोषणाएं न केवल आशा का संचार करने की कोशिश करती हैं, बल्कि दूसरी वित्तीय संस्थाओं को प्रेरित भी करती हैं। विनीत अग्रवाल के अनुसार छोटे व मझोले व्यापारियों के हितों को गंभीरता से लेने पर उन्होंने प्रधानमंत्री को अपने संगठन की तरफ से धन्यवाद पत्र भी भेजा है।

सुशील कुमार, मेरठ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News