Meerut Crime News: मेरठ पुलिस और आबकारी टीम द्वारा द्वारा 160 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद, आठ हजार लीटर लहन नष्ट किया

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश विधानसभा से पहले मेरठ पुलिस और आबकारी टीम ने शराब माफियाओं पर बड़ा कारवाई करते हुए 160 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद किया। साथ ही मेरठ पुलिस और आबकारी टीम ने आठ हजार लीटर लहन भी नष्ट किया।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Report :  Sushil Kumar
Report :  Ramchandra Saini
Report :  B.K Kushwaha
Update: 2022-02-05 15:54 GMT

बागपत में साधु की हत्या 

मेरठ। उत्तर प्रदेश की हस्तिनापुर थाना पुलिस ने शनिवार को अवैध शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ग्राम-किशनपुर के जंगल में चल रही कच्ची शराब की भट्ठी को नष्ट करते हुए १६० लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की है। साथ ही पुलिस ने आठ हजार लीटर लहन नष्ट किया। थाना पुलिस के अनुसार खादर क्षेत्र में चल रहे कच्ची शराब के कारोबार को पूर्ण रूप से बंद कराने के लिए लगातार छापामारी की जा रही है।

पुलिस को मिली इस कामयाबी की बावत जदानकारी देते हुए जिला पुलिस प्रवक्ता ने आज शाम बताया कि थाना हस्तिनापुर पुलिस व आबकारी टीम के संयुक्त चैकिंग एवं काम्बिंग अभियान में मुखबिर की सूचना पर ग्राम-किशनपुर के जंगल में दो व्यक्तियों द्वारा अवैध कच्ची शराब तैयार करते हुये पाये गये, जो मौके का फायदा उठाकर भाग गये । जिनमें से एक व्यक्ति की पहचान गुरदास पुत्र ज्ञानू सिंह निवासी ग्राम-लतीफपुर थाना-हस्तिनापुर, मेरठ के रूप में की गयी तथा दूसरे व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी । मौके पर अवैध शराब बनाने की दो भट्टी व शराब बनाने के उपकरण आदि बरामद हुये तथा भट्टी के पास से दो रबड़ की ट्यूब व एक जरीकैन में करीब 162 लीटर कच्ची शराब व भट्टी के आस-पास करीब 14-15 गढ़्ढों में प्लास्टिक की पॉलिथीन में गढ़ा हुआ करीब 8000 लीटर लाहन बरामद हुआ जिसे मौके पर ही नष्ट किया गया।

प्रवक्ता के अनुसार थाना हस्तिनापुर में मु0अ0सं0 035/2022 धारा-60(2) आबकारी अधिनियम के तहत पंजीकृत कर फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। आबकारी विभाग और थाना पुलिस के लगातार छापामारी के बाद भी खादर क्षेत्र में शराब माफिया सक्रिय हैं। आबकारी और पुलिस के सभी प्रयास विफल हो रहे हैं। अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों को रोकना पुलिस और आबकारी के लिए चुनौती बन गया है। लगातार छापामारी के बाद भी खादर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर भट्ठियां और लहन मिल रहा है।

कच्ची शराब बनाने वालों पर पुलिस ने की कार्यवाही, छापेमारी 15 सौ लीटर शराब बरामद, दो गिरफ्तार

फ़तेहपुर। यूपी विधानसभा चुनाव में कच्ची शराब की डिमांड बढ़ने पर चोरी छिपे जंगल मे अवैध रूप से कच्ची शराब बनाने की भट्ठियों चालू हो गई, जिसको लेकर पुलिस ने भी ड्रोन कैमरे की मदद लेते हुए जंगल मे छापेमारी अभियान चलाकर शराब बनाने वाले लोगो की कमर तोड़ने में लगी है। और कार्यवाही के दौरान भारी मात्रा में शराब भी बरामद कर रही।

फ़तेहपुर जिले में चौथे चरण के विधानसभा चुनाव को देखते हुए कच्ची शराब की डिमांड बढ़ गई, जिसको लेकर शराब माफिया जंगल मे चोरी छिपे भट्ठियों जलाकर कच्ची शराब बनाने में लगे है। जिन पर एसपी राजेश कुमार सिंह के निर्देश पर कार्यवाही करते हुए बिंदकी कोतवाली पुलिस ने कंचनपुर व छोटेलालपुर गांव के जंगल मे छापेमारी कर 31 छोटे ड्रम में 15 सौ 40 लीटर शराब बरामद करते हुए तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ आबकारी अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवाही की गई।

इस मामले में बिंदकी डीएसपी योगेंद्र मालिक ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने दो गांव कंचनपुर व छोटेलालपुर में छापेमारी कर छुपाकर रखी 31 छोटे ड्रम में 15 सौ 40 लीटर कच्ची शराब के साथ तीन तस्कर अमन 19 वर्ष,अभिषेक 32 वर्ष व शिव मंगल को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम का मुकदमा दर्ज किया गया है।यह लोग विधानसभा चुनाव में शराब खपाने की तैयारी में थे।उसके पहले कार्यवाही कर शराब बरामद कर लिया गया।


33 गिरफ्तार, 11 अभियुक्त पर गुंडा एक्ट, चुनाव में गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर 1147 पाबंद

झाँसी। झाँसी पुलिस विधानसभा चुनाव के मद्देनजर काफी सक्रिय है। इसी के मद्देनजर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर 33 लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि 11 अभियुक्तों के खिलाफ गुंडा अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। इसके अलावा चुनाव में गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर 1147 लोगों को पाबंद किया गया।

पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और एसपी देहात नैपाल सिंह के निर्देशन में चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराया जा रहा है । अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये गये विगत 24 घण्टे के अभियान में विभिन्न अपराधों में संलिप्त वांछित/ वारंटी अभियुक्त, आर्म्स एक्ट, आबकारी अधिनियम, अन्य निरोधात्मक कार्यवाही के तहत कुल 33 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से शराब आदि सामग्री बरामद की गई।

सघन चेकिंग के दौरान 4 लाख रुपये नगद कैश बरामद

आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में थाना पूंछ पुलिस एवं FST/SST टीम की संयुक्त चेकिंग के दौरान एरच रोड पर सघन चेकिंग के दौरान एक मोटर साइकिल जिसका नं0 UP 93 R 5847 हीरो डीलक्स जिसपर सवार व्यक्ति प्रहलाद व मो. फरीद निवासी ग्राम सेरसा पूँछ जिला झांसी के पास से 02- 02 लाख रूपया नगद बरामद हुए है।

इतने अभियुक्त गिरफ्तार

जुआ खेल रहे 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 4000 रु0 नगद बरामद किए हैं। वहीं मऊरानीपुर पुलिस ने सघन चेकिंग के दौरान 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 2200 ग्रा० नाजायज गांजा बरामद किया है। दो अभियुक्त के कब्जे से 01 अदद देशी तमंचे मय 02 अदद कारतूस, छह अभियुक्तों के कब्जे से 320 लीटर अवैध कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले 77 वाहन चालकों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करते हुए 114000/- रुपये सम्मन शुल्क व मास्क धारण न करने वाले 24 लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 2400/- रु0 शुल्क वसूला गया।

पवन यादव गिरफ्तार, भेजा जेल

नवाबाद थाने की पुलिस ने लोक व्यवस्था को अस्त व्यस्त करने के आरोप में सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के गोविन्दपुरी कालोनी में रहने वाले पवन यादव को गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो कि पवन यादव ने विधानसभा चुनाव लड़ने हेतु नामांकन पर्चा दाखिल किया था। निर्वाचन अधिकारी द्वारा जांच से नामांकन पर्चा में कमियां होने के कारण नामांकन निरस्त कर दिया था। इस कारण पवन यादव टावर पर चढ़कर भारी हंगामा किया था। कड़ी मशक्त के उपरान्त उसे नीचे उतारा जा सका था। शनिवार को पवन यादव कलेक्ट्रेट परिसर में आया और नामांकन पर्चा निरस्त होने को लेकर हंगामा करना शुरु किया था।

Tags:    

Similar News