Fire in Meerut: टरबाइन फटने से मेरठ के मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में लगी भीषण आग, इंजीनियर की मौत

Fire in Meerut: बताया जा रहा है कि मिल में अचानक टरबाइन फटा जिसके कारण आग लग गई। आग के दौरान रुक-रुक के ड्रम फटने लगे। इस कारण फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2022-11-26 14:15 GMT

मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में लगी आग

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल की टरबाइन यूनिट में आज दोपहर आग लग गई। इस हादसे में मिल के चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुमार कुशवाहा छत से नीचे कूदने के कारण गंभीर रुप से घायल हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इस हादसे में कई कर्मचारी घायल भी हुए हैं। घटना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई। आग में हुए नुकसान का आकलन अभी नहीं हो सका है।

दो घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू

सूचना पर पहुंची थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की करीब दो घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बताया जा रहा है कि मिल में अचानक टरबाइन फटा जिसके कारण आग लग गई। आग के दौरान रुक-रुक के ड्रम फटने लगे। इस कारण फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

एक बजे शूगर मिल की टरबाइन यूनिट में लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार मोहिद्दीनपुर शुगर मिल में शनिवार दोपहर करीब एक बजे शूगर मिल की टरबाइन यूनिट में आग लग गई। आग लगते ही मिल के मजदूरों में हड़कंप मच गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

आग में कोई हताहत नहीं हुआ: निरीक्षक

थाना परतापुर प्रभारी निरीक्षक राम पहल सिंह ने न्यूजट्रैक को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन,मिल के चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुमार कुशवाहा ऊपर की मंजिल से नीचे कूदने के कारण गंभीर रुप से घायल हो गए हैं।

थाना प्रभारी के अनुसार टरबान यूनिट में आग लगने की सूचना पर जब मिल के चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुमार कुशवाहा ऊपर की मंजिल पर पहुंचे तो आग का रौद्र रुप देखकर वें घबरा गए और कमरे की खिड़की से नीचे कूद गए। जिस कारण वें गंभीर रुप से घायल हो गए। उन्हें तुरन्त नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनकी हालत खतरे में बताई जा रही है।

Tags:    

Similar News