Meerut News: पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या, अवैध संबंध को लेकर करती थी शक

Meerut News: पत्नी को शक था कि पति अजित का बाहर किसी महिला के साथ अवैध संबंध हैं। इसको लेकर पति-पत्नी के बीच आए-दिन आपस में तकरार होती रहती थी।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2022-06-27 08:54 GMT

पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या (फोटो: सोशल मीडिया )

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज एक युवक ने अपनी पत्नी की चुनरी से गला दबा कर हत्या (Wife's Murder) कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी हमलावर युवक ने खुद थाने पहुंच कर पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने शव (dead body) को कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया है। वहीं आरोपी हमलावर युवक को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस के अनुसार मृतका का नाम सीमा(32) है। मोदीनगर निवासी सीमा की शादी मेरठ के मोहनपुरी निवासी युवक अजित(35) के साथ करीब दस साल पहले हुई थी। दोंनो के दो बच्चे हैं। गिरफ्तार युवक अजित ने पुलिस को जो कुछ बताया उसके अनुसार उसकी पत्नी शक्की स्वभाव की थी।

पत्नी को शक था कि पति अजित का बाहर किसी महिला के साथ अवैध संबंध हैं। इसको लेकर पति-पत्नी के बीच आए-दिन आपस में तकरार होती रहती थी। आज सुबह भी इसी बात को लेकर तकरार हुई। तकरार इतनी बढ़ी कि गुस्से में अजित ने पत्नी की ही चुनरी से उसका गला दबा कर हत्या कर दी।

पूछताछ के बाद घटना की सही वजह आएगी सामने 

पुलिस को अभी मृतका के परिजनों के आने का इतजार है। पुलिस का कहना है कि यह भी संभव है कि अजित की पत्नी उसके अवैध संबंध के बीच बाधा बन रही हो। इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी । पुलिस के अनुसार फिलहाल, मृतका परिजनों से पूछताछ के बाद ही घटना की सही वजह सामने आ सकेगी।

बता दें कि अवैध संबंधों को लेकर की गई यह कोई पहली घटना नही है। इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं घटित हो चुकी है। बस फर्क इतना होता है कि कहीं पति के हाथों पत्नी की होती है तो कहीं पत्नी के हाथों पति की हत्या होती है।

दरअसल,अवैध संबंध कभी छिपाए नही छिपते हैं। अवैध संबंधों की खबर जैसे ही घर वालों को लगती है, विरोध शुरू हो जाता है। जब विरोध अधिक बढ़ जाता है तो हत्या कर दी जाती है। हालांकि सर्वोच्च न्यायालय के एक आदेश में कहा गया है कि विवाहेतर संबंध गैरकानूनी नहीं है, लेकिन भारतीय संस्कृति में अवैध संबंधों को कभी भी मान्यता नहीं है।

Tags:    

Similar News