Meerut: मेरठ में इस बार अपने पूरे स्वरूप में होगा नौचंदी मेला, जोरो शोरो से हो रहीं तैयारियां

Meerut News: जिलाधिकारी दीपक मीणा की मानें तो ईद के बाद देश का प्रसिद्ध नौचंदी मेला अपने पूरे स्वरूप में होगा।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Shreya
Update: 2022-04-25 14:30 GMT

नौचंदी द्वार (फोटो- न्यूजट्रैक)

Meerut News Today: दो साल से कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के कारण गुमशुदा चल रहे देश के प्रसिद्ध नौचंदी मेले (Nauchandi Mela) में इस बार कई नए बदलाव लोगों को देखने को मिलेंगे। हालांकि मेले की तैयारी अभी अधर में है। लेकिन, जिलाधिकारी दीपक मीणा (DM Deepak Meena) की मानें तो ईद (Eid) के बाद मेला अपने पूरे स्वरूप में होगा। दो साल से मेला परिसर की हालत खस्ता हो गई थी उसे सुधारने के लिए दिनरात जिला पंचायत (Jila Panchayat) की टीमें जुटी हुई हैं।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने नौचंदी मेले (Nauchandi Mela) की तैयारियों की बावत जानकारी देते हुए आज बताया कि नौचंदी मेला एक प्रांतीय मेला है। यह मेरठ की शान व गौरव है। इसलिए नौचंदी मेले को उत्साहपूर्वक व हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि नौचंदी मैदान का अभी रेनोवेशन का कार्य अभी चल रहा है जो कि जल्द पूर्ण हो जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि नौचंदी मेले में हर सरकारी विभाग का स्टॉल लगेगा। उन्होने कहा कि शिक्षा नवाचार, आशा, आंगनबाडी, सफाई कर्मचारी आदि सम्मेलन भी मेले के दौरान आयोजित किये जायेंगे


नौचंदी मेले के लिए समय पर काम पूरा करने का निर्देश

इससे पहले जिलाधिकारी ने आज जिला पंचायत सभागार में नौचंदी मेले की तैयारियों के संबंध में आहूत बैठक में ठेका संपादन समिति, निर्माण कार्य सत्यापन समिति, दुकान आवंटन समिति, स्मारिका समिति, कार्यालय व्यवस्था समिति, पेयजल व्यवस्था समिति, मंच एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति, आमंत्रण समिति सहित विभिन्न समितियों के नोडल अधिकारी नामित करते हुये उनके दायित्व भी निर्धारित करते हुये कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी स्कूली छात्र-छात्राओ जिनको मेले के दौरान प्रस्तुति देनी है उनकी सूची व रोस्टर अभी से बना लें तथा उनको दिये जाने वाले प्रमाण पत्र व मेडल बनवाकर उसका एप्रूवल भी ले लें। उन्होने कहा कि स्मारिका का कार्य डीएफओ कराये। उन्होने कहा कि मेले में पुस्तक मेला व तारामंडल का कार्य भी कराया जाये। उन्होने कहा कि मेले में मेरठ व आसपास के क्षेत्रो के लोग आते है। उन्होने कहा कि मेले में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जाये। खाद्य पदार्थ सामग्रियों की जांच भी की जाती रहे।

बैठक में सीडीओ शशांक चौधरी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह, वित्त पंकज वर्मा, नगर मजिस्टेªट अमित कुमार भटट, पुलिस अधीक्षक नगर विनीत भटनागर सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News