Raebareli News: सीएम योगी के निर्देशों को ठेंगा देखा रहे अधिकारी, आदेश के बाद भी नहीं हटे हूटर

Raebareli News: पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद वाहनों में अनाधिकृत रूप से हूटर, सायरन, लाल नीली बत्ती, पद सूचक, शीशों में ब्लैक फिल्म लगाकर चलनें वालों का चेकिंग अभियान चलाया गया।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-06-21 16:28 GMT

Raebareli News (Pic: Newstrack)

Raebareli News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी हाल ही में एक आदेश जारी किया था, जिसमें उन्होंने वीआईपी कल्चर को समाप्त करने की बात कही थी। मुख्यमंत्री का सख्त आदेश था कि प्रदेश से वीआईपी कल्चर को समाप्त किया जाए। इसके सरकारी और प्राइवेट गाड़ियों में प्रेशर हॉर्न, हूटर काली फिल्में और नीली व लाल बत्ती हटाई जाएगी। लेकिन रायबरेली में मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन नहीं हो रहा था। इस संबंध में जब न्यूज़ट्रैक में खबर चलाई तो रायबरेली पुलिस हरकत में आई।

कई वाहनों के हटाए गए हूटर

पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद वाहनों में अनाधिकृत रूप से हूटर, सायरन, लाल नीली बत्ती, पद सूचक, शीशों में ब्लैक फिल्म लगाकर चलनें वालों का चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान वाहनों की चेकिंग करते हुए उनमें अनधिकृत रूप से लगे पाए जाने पर हूटर, सायरन, लाल नीली बत्ती, प्रेशर हॉर्न निकलवाये गये। वाहनों के शीशे में काली फिल्म लगी पाई जाने पर काली फिल्म निकलवाई गई, साथ ही जिन वाहनों में पद सूचक शब्द अनाधिकृत रूप से लिखे हुए थे वह मिटवाए गए। उपरोक्त प्रकार के सभी वाहनों के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की गई तथा बिना नंबर प्लेट के चलने वाले वाहन तथा अपूर्ण नम्बर प्लेट वाले वाहनों एवं मोडीफाइड साइलेंसर लगा कर चलने वाले वाहनों की चेकिंग की गई।

सीवीओ, डीडीओ की गाड़ी में लगे है हूटर

साथ ही सड़क के किनारे वाहन खड़ा करके दुर्घटना का कारण बनने वाले वाहनों के विरुद्ध भी चेकिंग व परिवर्तन कार्रवाई की गई, एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध भी चेकिंग अभियान चलाया गया। उक्त संपूर्ण अभियान के दौरान पूरे जनपद में कुल 412 चालान करते हुए 656000 रूपये का जुर्माना वसूला किया गया। पुलिस ने आम आदमियों की गाड़ियों से तो जुर्माना वसूल लिया लेकिन अधिकारियों की गाड़ियों में अभी भी हूटर लगे हुए हैं और वह अभी भी नीली बत्ती से चल रहे हैं। वीडियो की गाड़ी में हूटर लगा हुआ है। इसके अलावा सिटी मजिस्ट्रेट की गाड़ी में भी हूटर लगा हुआ है लेकिन पुलिस ने इन अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

Tags:    

Similar News